उत्तराखंडक्राइमदेश-विदेश

हाईप्रोफाइल ड्रग्स के साथ कोबरा गैंग के 3 नशा तस्कर गिरफ्तार

नशा तस्करों से पूछताछ में कुछ बड़े (एलएसडी) डीलर के संबंध में जानकारी दी गई है जिनको चिन्हित कर अग्रिम वैधानिक कार्यवाही की जा रही है।

करोड़ों रुपये कीमत के 2058 एलएसडी ब्लॉॅटस व 6 ग्राम हेरोइन बरामद
नशा तस्करो के खिलाफ दून पुलिस की सर्जिकल स्ट्राइक
शिक्षण संस्थानों में करते थे नशे की सप्लाई
देहरादून। दून पुलिस ने करोडो रूपये कीमत की हाईप्रोफाइल ड्रग्स के साथ कोबरा गैंग के 3 नशा तस्करो को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने उनके कब्जे से लीसर्जिक एसिड डैथ्यलामैड (एलएसडी) 2058 ब्लॉटस, 6 ग्राम अवैध हेरोइन तथा इलेक्ट्रॉनिक मिनी तराजू, बरामद किया है तथा तस्करी में इस्तेमाल किए गए 2 वाहनो को सीज किया  है।
एसएसपी अजय सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि थाना प्रेमनगर को मादक पदार्थों की तस्करी में लिप्त आरोपियों के विरुद्ध कार्रवाई के लिए पूर्व से ही गठित टीम के माध्यम से कोबरा गैंग के सदस्यों के देहरादून में हाई प्रोफाइल ड्रग लीसर्जिक एसिड डैथ्यलामैड (एलएसडी) सप्लाई किये जाने की सूचना प्राप्त हुई जिस पर ’थानाध्यक्ष प्रेमनगर’ ने थाना स्तर पर तत्काल अलग-अलग टीमें गठित कर आवश्यक दिशा-निर्देश देते हुए रवाना किया गया। टीम ने मुखबिर की सूचना पर चैकिंग के दौरान नंदा की चौकी बिधोली रोड से  3 नशा तस्करों को हाईप्रोफाइल मादक पदार्थ लीसर्जिक एसिड डैथ्यलामैड (एलएसडी) 2058 ब्लॉटस, 6 ग्राम अवैध हेरोइन तथा इलेक्ट्रॉनिक मिनी तराजू, के साथ गिरफ्तार किया गया तथा तस्करी में इस्तेमाल किए गए 02 वाहनो को सीज किया गया। गिरफ्तार किए गए नशा तस्करों की पहचान रजत भाटिया पुत्र अशोक भाटिया निवासी मकान नंबर- 22 हकीकत नगर थाना सदर, जिला सहारनपुर, शिवम अरोड़ा पुत्र अशोक अरोड़ा निवासी मकान नंबर-20 ए हकीकत नगर थाना सदर जिला सहारनपुर व कृष गिरोटी पुत्र स्वर्गीय प्रवीण गिरोटी निवासी मकान नंबर 11 सी ईदगाह चकराता रोड थाना कैंट देहरादून के रूप मे हुई। नशा तस्करों ने पूछ्ताछ में कि वे तीनों एक दूसरे से एक पार्टी में मिले थे, जहाँ से उनकी अच्छी दोस्ती हो गयी थी, जिसके बाद वे तीनो कोबरा गैंग के सम्पर्क में आ गये तथा देहरादून में विभिन्न शिक्षण संस्थानों के छात्रो तथा  पार्टीयों में लीसर्जिक एसिड डैथ्यलामैड (एलएसडी) एवं हेरोइन की सप्लाई करने लगे। रजत भाटिया ने बंगलौर स्थित डीलर से डार्क वेब पर हाईप्रोफाइल ड्रग्स को आर्डर कर कुरियर के माध्यम से (एलएसडी) मंगवाता है तथा कृष गिरोटी, जो एक प्रतिष्ठित शिक्षण संस्थान का छात्र है व शिवम अरोडा जो पूर्व एक अन्य प्रतिष्ठित शिक्षण संस्थान का छात्र रहा था, अलग-अलग शिक्षण संस्थानो के छात्रों से सम्पर्क कर उन्हें (एलएसडी) तथा अन्य मादक पदार्थ महंगे दामों मे उपलब्ध कराते है। पार्टियों में ड्रग्स सप्लाई का काम रजत भाटिया करता है, विभिन्न शिक्षण संस्थानों के छात्रो तथा पार्टियों मे (एलएसडी) के साथ अन्य मादक पदार्थाे की भी मांग होने के कारण आरोपियों ने अपने पास हीरोइन व अन्य हाईप्रोफाइल ड्रग्स भी रखते है। नशा तस्करों से पूछताछ में कुछ बड़े (एलएसडी) डीलर के संबंध में जानकारी दी गई है जिनको चिन्हित कर अग्रिम वैधानिक कार्यवाही की जा रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button