उत्तराखंडसामाजिक

पहाड़ी जनपदों में पाला तो मैदानी जिलों में बढ़ा कोहरा

खासतौर पर हरिद्वार और उधम सिंह नगर जिले में कोहरा लोगों को परेशानियों में इजाफा कर सकता है।

मौसम विभाग ने कोहरे का जारी किया अलर्ट

देहरादून। मौसम विभाग ने आसमान पूरी तरह से साफ रहने की संभावना व्यक्त की है। हालांकि राज्य भर में जहां पर्वतीय क्षेत्रों में पाला और कई मैदानी जिलों में घना कोहरा छाए रहने का अंदेशा जताया है। खासतौर पर हरिद्वार और उधम सिंह नगर जिले में कोहरा लोगों को परेशानियों में इजाफा कर सकता है।
उत्तराखंड में सोमवार को मौसम भले ही साफ रहने की उम्मीद जताई जा रही है, लेकिन घना कोहरा लोगों की मुश्किलें बढ़ा सकता है। मैदानी जनपदों में कुछ क्षेत्र सोमवार को घने कोहरे से प्रभावित रह सकते हैं। जबकि कुछ पर्वतीय क्षेत्रों में पाला पड़ने के कारण एहतियात बरतने की सलाह दी गई है। मैदानी जनपदों में खास तौर पर हरिद्वार और उधम सिंह नगर में घना कोहरा छाया रहेगा। हालांकि पिछले करीब एक हफ्ते से इन दोनों जिलों में ही सुबह और शाम के समय ज्यादा कोहरा रहने के कारण लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में सोमवार को भी कोहरे को लेकर लोगों की दिक्कतें कम होती हुई नजर नहीं आ रही है।
मौसम विभाग के मुताबिक देहरादून, पौड़ी और नैनीताल जिले के मैदानी क्षेत्रों में मध्यम कोहरा छाए रहने की उम्मीद है। इस तरह इन तीन जिलों के कुछ क्षेत्र भी यातायात को लेकर सुबह और शाम के वक्त कोहरे के कारण कुछ प्रभावित हो सकते हैं।मौसम विभाग ने येलो अलर्ट के रूप में हरिद्वार और उधम सिंह नगर जिले के कुछ हिस्सों को को शामिल किया है। पहाड़ के कई जनपदों में पाला पड़ने की संभावना के बीच येलो अलर्ट जारी किया गया है। इन क्षेत्रों में भी यातायात को सावधानी पूर्वक संचालित किए जाने की जरूरत है और पहले के कारण लोगों को दिक्कत आ सकती है।
रविवार के तापमान की बात करें तो देहरादून जनपद में अधिकतम तापमान 22.2 डिग्री सेल्सियस रहा जो की सामान्य से 3 डिग्री अधिक था। इसी तरह न्यूनतम तापमान 5.6 डिग्री सेल्सियस रहा जो की सामान्य से करीब एक डिग्री सेल्सियस कम रिकॉर्ड किया गया। सोमवार के लिए भी मौसम विभाग ने पूर्वानुमान जारी करते हुए, अधिकतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 5 डिग्री सेल्सियस तक रहने की संभावना हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button