देश-विदेशसामाजिकस्पोर्ट्स

करतारपुर साहिब पहुंचीं क्रिकेटर हरभजन सिंह भज्जी की मां और बहन, गुरुद्वारा में माथा टेक लिया आर्शीवाद

इस मौके पर लैंड पोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के अधिकारियों ने हरभजन भज्जी के परिवार के सदस्यों को पूरे सम्मान के साथ भारत पाकिस्तान की जीरो लाइन से पाकिस्तान स्थित गुरुद्वारा करतारपुर साहिब के लिए रवाना किया। वहीं पाकिस्तानी रेंजरों व गुरुद्वारा के प्रंबंधकों की ओर से भी श्रद्धालुओं को सम्मान दिया जा रहा है।

डेरा बाबा नानक। शनिवार को प्रसिद्ध क्रिकेटर व राज्य सभा सदस्य हरभजन सिंह भज्जी की मां अवतार कौर, बहन व जीजा ने परिवारिक सदस्यों सहित डेरा बाबा नानक अंतरराष्ट्रीय सीमा पर बने कारिडोर के माध्यम से गुरुद्वारा श्री करतारपुर साहिब के दर्शन किए। इस दौरान कुल 388 लोगों ने गुरुद्वारा साहिब के दर्शन किए।

इस मौके पर लैंड पोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के अधिकारियों ने हरभजन भज्जी के परिवार के सदस्यों को पूरे सम्मान के साथ भारत पाकिस्तान की जीरो लाइन से पाकिस्तान स्थित गुरुद्वारा करतारपुर साहिब के लिए रवाना किया।

सीमा पर खोला गया करतारपुर कॉरिडोर लोगों के लिए बना वरदान

इस मौके पर गुरुद्वारा श्री करतारपुर साहिब जी के दर्शन करने के बाद सीमावर्ती गांव साहले चक्क से आए सेना के सेवानिवृत्त कर्नल बलबीर सिंह साहले चक्क, ठेकेदार दलबीर सिंह, इंजीनियर सतिंदर सिंह, राजबीर कौर, गुरप्रीत कौर, कमल टाक आदि ने कहा कि भाजपा सरकार और पाकिस्तान सरकार द्वारा श्री गुरु नानक देव जी की 550वीं जयंती के अवसर पर नानक अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर खोला गया करतारपुर कॉरिडोर उन लोगों के लिए वरदान साबित हो रहा है जो भारत के विभाजन के दौरान अलग हो गए थे।

श्रद्धालुओं को दिया जा रहा पूरा सम्‍मान

कर्नल बलबीर सिंह और ठेकेदार दलबीर सिंह ने कहा कि गुरु नानक देव जी ने नाम जप, वितरण की शिक्षा दी और इस भूमि पर श्री गुरुअंगद देव जी को गद्दी सौंप कर ज्योति जोत समां गए। टर्मीनल पर तैनात सेहत कर्मचारियों की ओर से पोलियो बूंदें पिलाने के उपरांत उन्हें दर्शन करने के लिए रवाना किया गया।

उन्होंने बताया कि बीएसएफ, इमीग्रेशन व कस्टम विभाग की ओर से दर्शन करने वाले श्रद्धालुओं को पूरा सम्मान दिया जा रहा है। वहीं पाकिस्तानी रेंजरों व गुरुद्वारा के प्रंबंधकों की ओर से भी श्रद्धालुओं को सम्मान दिया जा रहा है। उन्होंने बताया कि उन्होंने गुरुद्वारा साहिब में लंगर ग्रहण किया और वहां बनी मार्केट से खरीददारी करके वस्तुएं खरीदी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button