क्राइमदेश-विदेश

जल्‍दी बनना था अमीर… मजदूरों ने मकान मालिक से खालिस्‍तान के नाम पर मांगी फिरौती; पुलिस ने धर दबोचे

साथ ही आगे की जांच की जा रही है। आरोपियों ने अमीर बनने के लिए फिरौती मांगने का प्‍लान बनाया।

बठिंडा। खालिस्तान के नाम पर अपने मकान मालिक जिम्मीदार से छह लाख रुपये की फिरौती मांगने वाले एक मजदूर को सीआईए स्टाफ वन की पुलिस टीम ने गिरफ्तार किया है। इस मामले में गिरफ्तार आरोपित के दो साथी अभी फरार है, जिनकी तलाश की जा रही है।

अपने ही मालिक से रंगदारी मांगने की रची साजिश

गौरतलब है कि फिरौती मांगने वाला आरोपित शिकायतकर्ता के घर पर पिछले छह सालों से मजदूरी का काम करता था और जल्द अमीर बनने के चलते उसने घर में रंगाई का काम करने आए दो अन्य मजदूरों के साथ मिलकर अपने ही मालिक से रंगदारी मांगने की साजिश रची।

पहले उसने चिट्ठी भेजकर फिरौती मांगी और बाद में फोन कर पैसे देने की डिमांड की। वहीं पैसे ना देने की सूरत में उसके परिवार को जान से मारने की धमकी दी। पुलिस ने पकड़े गए आरोपित के खिलाफ थाना फूल में मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

धमकी भरा मिला पत्र

गुरुवार को प्रेसवार्ता कर एसएसपी दीपक पारीक ने बताया है कि बीती 20 मई को फूल थाना क्षेत्र में रहने वाले एक जमीदार व्यक्ति को धमकी भरा पत्र मिला, जिसमें पीड़ित से 6 लाख रुपये की फिरौती मांगी गई और पैसे न देने पर उसे और उसके परिवार को जान से मारने की धमकी दी गई। चिट्ठी में खलिस्तान के साथ जुड़े होने की बात कहीं गई।

अज्ञात व्‍यक्ति ने फोन कर मांगी फिरौती

पुलिस को दर्ज करवाए गए बयान में पीड़ित ने बताया था कि उक्त धमकी भरा चिट्ठी किसी अज्ञात व्यक्ति ने उसके घर में काम करने वाले कर्म सिंह को दिया था। पीड़िता के मुताबिक 2 जून को किसी अज्ञात व्यक्ति ने फोन कर फिरौती मांगी और जान से मारने की धमकी दी।

पीड़िता ने इस संबंध में फूल थाने में शिकायत दर्ज कराई। एसएसपी दीपक पारिक ने कहा है कि मामले की गंभीरता को देखते हुए थाना फूल पुलिस और सीआईए स्टाफ की अलग-अलग टीमें गठित की गईं और आरोपियों की तलाश शुरू की गई।

पुलिस टीमों ने मामले की शुरू की जांच

इस ऑपरेशन का नेतृत्व एसपी इन्वेस्टिगेशन अजय गांधी, डीएसपी फूल प्रीतपाल सिंह और डीएसपी इन्वेस्टिगेशन राजेश शर्मा के नेतृत्व में पुलिस टीमों ने विभिन्न पहलुओं पर मामले की जांच शुरू की। इस बीच तकनीकी पहलुओं पर गहनता से काम किया गया। पूरे मामले की जांच के बाद पता चला कि उक्त किसान से उसके घर पर काम करने वाले मजदूर कर्म सिंह ने ही फिरौती मांगी थी।

घर में पेंट करने आए मजदूरों के साथ मिलकर बनाया था प्‍लान

कर्म सिंह ने घर में पेंट का काम करने आए दो मजदूरों के साथ मिलकर फिरौती मांगने की योजना बनाई थी। जिसके बाद कर्म सिंह ने फिल्मी अंदाज में अपने मालिक को धमकी भरा पत्र दिया, जिस पर खालिस्तान जिंदाबाद लिखा था। पुलिस अधिकारी के मुताबिक आरोपित कर्म सिंह पिछले छह-सात साल से पीड़ित मकान मालिक के घर पर काम कर रहा था।

कुछ समय पहले उक्त किसान ने अपने घर की रंगाई-पुताई कराई थी। जिससे कर्म सिंह की दोनों मजदूरों से अच्छी जान-पहचान हो गई। तीनों लोगों ने जल्दी अमीर बनने का सपना देखा और फिरौती की योजना बनाई। एसएसपी ने बताया कि पकड़े गए आरोपित कर्म सिंह को पुलिस रिमांड पर लेकर पूछताछ की जा रही है, जबकि अन्य दो साथियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस प्रयास कर रही है, जिन्हें भी जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button