क्राइमसामाजिक

अजब चोर का गजब कारनामा! चोरी करते-करते थका तो AC चलाकर सो गया, आंख खुली तो सामने मिली पुलिस, फिर…

चोरों की अजीबोगरीब हरकतें भी कई बार देखने-सुनने को मिली होंगी लेकिन उत्तर प्रदेश के लखनऊ में एक चोर ऐसा भी पकड़ा गया जो चोरी करते हुए थक गया और जिस घर में चोरी करने आया था

लखनऊ। ऐसा तो सभी ने सुना होगा कि घर में चोरी हो गई और चोरों ने कोई निशान भी नहीं छोड़ा… चोरों की अजीबोगरीब हरकतें भी कई बार देखने-सुनने को मिली होंगी, लेकिन उत्तर प्रदेश के लखनऊ में एक चोर ऐसा भी पकड़ा गया जो चोरी करते हुए थक गया और जिस घर में चोरी करने आया था, वहीं एसी चलाकर सो गया। पढ़िए कहां का है मामला और कैसे पकड़ा गया चोर…

दरअसल, लखनऊ के इंदिरानगर सेक्टर 20 में डॉ. सुनील पांडेय के घर रविवार तड़के ताला तोड़कर घुसे चोर ने बर्तन समेत अन्य सामान समेटा। उसे एक बोरी में रखा। इसके बाद एसी और पंखा चलाकर वहीं सो गया। पड़ोसियों की सूचना पर सुबह नौ बजे पुलिस और डॉक्टर पहुंचे। चोर को रंगे हाथ धर दबोचा। जमकर लगाई पिटाई फिर बुलाई पुलिस डॉक्टर और पड़ोसियों ने चोर को पहले जमकर पीटा। गाजीपुर थाने के इंस्पेक्टर विकास राय के मुताबिक, गिरफ्तार चोर मुसद्दीपुर का रहने वाला कपिल कश्यप है। डाॅ. सुनील पांडेय का एक मकान इंदिरानगर सेक्टर 10 में है। यह मकान बंद रहता है।

तड़के मौका पाते ही ताला तोड़कर कपिल घर में घुसा था। उसने इनवर्टर की बैटरी, गीजर, बर्तन और कुछ अन्य सामान दो बोरियों में भर लिया। बोरियों में सामान रखने के बाद उसने वहां सिगरेट पी और फिर सो गया। सुबह पड़ोसियों ने ताला टूटा पड़ा देखा तो डॉक्टर को सूचना दी। डॉक्टर ने पुलिस कंट्रोल रूम को बताया।

पुलिस और डॉक्टर के साथ कुछ पड़ोसी भी घर के अंदर पहुंचे। वहां कपिल सोता मिला। उसे जगाकर गिरफ्तार कर लिया गया। मौके से माल भी बरामद कर लिया गया है।

एसीपी विकास कुमार जायसवाल ने बताया कि कपिल के खिलाफ चोरी के छह मुकदमे दर्ज हैं। वह कुछ माह पहले ही चोरी के मामले में जेल से छूटा था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button