उत्तराखंडदेश-विदेश

स्टेटिक सर्विलांस की टीम ने अलग-अलग स्थानों से बरामद की पांच लाख की धनराशी

एसपी रेखा यादव ने बताया कि पुलिस और एसएसटी यानी स्टैटिक सर्विलांस टीम लोकसभा चुनाव को निष्पक्ष और सकुशल संपन्न कराने को लेकर लगातार तलाशी अभियान चला रही है।

पिथौरागढ़। जिले में पुलिस और स्टेटिक सर्विलांस की टीम ने दो अलग-अलग मामलों में करीब 5 लाख रुपए बरामद की है। जिसे निर्वाचन आयोग की एसएसटी टीम ने अपने कब्जे में लिया है। साथ ही अब पूरे मामले में आगे की कार्रवाई में जुट गई है।
एसपी रेखा यादव ने बताया कि पुलिस और एसएसटी यानी स्टैटिक सर्विलांस टीम लोकसभा चुनाव को निष्पक्ष और सकुशल संपन्न कराने को लेकर लगातार तलाशी अभियान चला रही है। जिसके तहत सभी एंट्री प्वाइंटों के बैरियरों पर एसएसटी (स्टेटिक सर्विलांस टीम) को नियुक्त किया गया है, जो सइसी कड़ी में स्टेटिक सर्विलांस टीम ने ऐंचोली बैरियर पर तलाशी के दौरान पिथौरागढ़ की ओर से आ रहे एक कार को रोककर तलाशी ली। तलाशी लेने पर कार के अंदर रखे एक थैले से एक लाख रुपए (₹1,00,000) मिला। वहीं, कार चालक संतोष कुमार पुत्र विश्वनाथ राम निवासी ब्रिती टोला गोइना, पश्चिमी चंपारण (बिहार) हाल निवासी बस्ते, जाजरदेवल (पिथौरागढ़) धनराशि से संबंधित कोई भी वैध कागजात नहीं दिखा पाया। सघन तलाशी अभियान चला कर अवैध रूप से ले जा रही नकदी और अन्य सामग्रियों को जब्त कर रही है। वहीं, आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन कर बिना किसी वैध कागजात के जाने पर धनराशि को तत्काल सीज कर दिया गया है। पुलिस और टीम को आशंका है कि इस धनराशि का इस्तेमाल लोकसभा चुनाव में प्रलोभन देने के साथ दुरुपयोग आदि में किया जा सकता था। लिहाजा, एसएसटी टीम ने बरामद धनराशि को सीज कर दिया है।वहीं, एक अन्य मामले में पुलिस और स्टेटिक सर्विलांस टीम ने घाट बैरियर पर संयुक्त तलाशी के दौरान चंपावत की ओर से पिथौरागढ़ आ रही एक कार को रोककर तलाशी ली। तलाशी लेने पर चालक के बगल वाले शख्स के के बैग से 3 लाख 95 हजार 500 रुपए (₹3,95,500) बरामद हुए। मामले में नवीन चंद ठाकुर पुत्र गजेंद्र चंद ठाकुर निवासी नैनीपातल, जाजरदेवल (पिथौरागढ़) के पास बरामद धनराशि से संबंधित कोई भी वैध कागजात नहीं थे। ऐसे में बिना किसी वैध कागजात के धनराशि ले जाने पर उसे जब्त कर लिया गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button