उत्तराखंडदेश-विदेश

गोदियाल को इनकम टैक्स के नोटिस दिए जाने की कांग्रेस ने शिकायत चुनाव आयोग से की

उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव को लेकर नॉमिनेशन की तारीख आ चुकी है और ऐसे वक्त में प्रत्याशी को इनकम टैक्स का नोटिस दिया जा रहा है।

देहरादूनरू आयकर विभाग की ओर से गढ़वाल लोकसभा सीट से प्रत्याशी गणेश गोदियाल को नोटिस भेजने के मामले को लेकर कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल ने संयुक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने संयुक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी नमामि बंसल को ज्ञापन सौंपा। साथ ही प्रत्याशी गणेश गोदियाल को आयकर विभाग महाराष्ट्र की ओर से समन दिए जाने और उत्पीड़न करने की शिकायत की। दरअसल, आयकर विभाग के महाराष्ट्र स्थित कार्यालय की ओर से गढ़वाल लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेसी प्रत्याशी गणेश गोदियाल को समन भेजा गया है। इसके विरोध में आज उत्तराखंड कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल ने संयुक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी नमामि बंसल से मुलाकात की और उन्हें इस संबंध में ज्ञापन सौंपा। इस मौके पर कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता गरिमा मेहरा दसौनी, महामंत्री महेंद्र सिंह नेगी, सोशल मीडिया प्रदेश अध्यक्ष विकास नेगी, प्रदेश संयोजक विशाल मौर्य शामिल रहे।
मामले में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा का कहना है कि गणेश गोदियाल को भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस ने गढ़वाल संसदीय सीट से अधिकृत प्रत्याशी घोषित किया है, लेकिन केंद्र की बीजेपी सरकार के दबाव में आकर महाराष्ट्र आयकर विभाग ने चुनावी प्रक्रिया के दौरान उनको व्यक्तिगत रूप से उपस्थित होने का समन भेजा है। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव को लेकर नॉमिनेशन की तारीख आ चुकी है और ऐसे वक्त में प्रत्याशी को इनकम टैक्स का नोटिस दिया जा रहा है। उन्होंने इसे दबाव की राजनीति बताते हुए आरोप लगाया कि केंद्र सरकार लोकसभा सीटों को प्रभावित करने के लिए केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही है। करन माहरा ने कहा कि गणेश गोदियाल पर दबाव की नीयत से यह कार्रवाई की गई है। ठीक चुनाव के वक्त केंद्रीय एजेंसियों को जांच की याद क्यों आती है? ऐसे में कांग्रेस के गढ़वाल लोकसभा प्रत्याशी गणेश गोदियाल को चुनाव के दौरान आईटी की तरफ से नोटिस भेजा जाना कहीं न कहीं यह दर्शाता है कि लोकतंत्र की हत्या की जा रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button