Blog

उत्तराखंड में यूसीसी बिल पास, संतों ने धामी सरकार को दी बधाई

संतों ने सीएम धामी का आभार जताया

देहरादून। आखिरकार धामी सरकार ने उत्तराखंड में यूनिफॉर्म सिविल कोड (समान नागरिक संहिता) लागू करवाने में कामयाब हो गई है। आज विधानसभा के विशेष सत्र में श्समान नागरिक संहिता उत्तराखंड 2024 विधेयकश् पारित कर दिया गया है। वहीं, विधानसभा से यूसीसी बिल पारित होने पर हरिद्वार के संतों ने सीएम धामी का आभार जताया है। उनका कहना है कि यह बिल आने वाले समय में सभी राज्यों के लिए नजीर बनेगा और एक दिन पूरे देश में लागू होगा।
उत्तराखंड में समान नागरिक संहिता (यूसीसी) का बिल पारित होने पर पूर्व कैबिनेट मंत्री स्वामी यतीश्वरानंद के नेतृत्व में लोगों ने एक दूसरे को मिठाई खिलाकर खुशी मनाई। इस दौरान उन्होंने कहा कि बिल से सभी वर्गों को फायदा होगा। पारिवारिक विवाद नहीं होंगे। स्वामी यतीश्वरानंद ने कहा कि यूसीसी में पारिवारिक संपत्ति वितरण, विवाह, बच्चों को गोद लेने मामले स्पष्ट कर दिए गए हैं। इससे परिवारों में विवाद पैदा नहीं होगा और न ही किसी से रंजिश होगी।
उत्तराखंड में समान नागरिक संहिता विधेयक विधानसभा में पारित हो गया है। सदन में विधेयक पर दो दिनों तक चर्चा हुई। विधेयक के प्रावधानों को लेकर सत्ता और विपक्ष के सदस्यों ने अपने-अपने सुझाव दिए। आखिरकार विधेयक को पारित कर दिया गया। इसके साथ ही उत्तराखंड विधानसभा यूसीसी विधेयक पारित करने वाली पहली विधानसभा बन गई। यूसीसी विधेयक के संबंध में सत्र को संबोधित करते हुए सीएम धामी ने अपनी मां का भी जिक्र किया। इस दौरान सीएम धामी ने कहा कि उनकी माताजी ने भी यूसीसी की सराहना की है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button