देश-विदेशमनोरंजनयूथस्वास्थ्य

जमैका को 13-0 से रौंदकर क्वार्टरफाइनल में पहुंचा भारत

जिससे खेल के पहले छह मिनट के भीतर भारत ने 4-0 का स्कोरकर मैच पर मजबूत बढ़त बना ली।

मस्कट। भारतीय पुरुष हॉकी टीम सोमवार को एफआईएच हॉकी5एस पुरुष विश्वकप 2024 के अपने तीसरे और अंतिम पूल बी मैच में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए जमैका को 13-0 से रौंदकर टूर्नामेंट के क्वार्टरफाइनल में पहुंच गई है। आज यहां खेले गए मुकाबले में भारत ने शुरू से ही आक्रामक खेल का मुजाहिरा करते हुए मैच के दूसरे ही मिनट में दो गोल दाग दिये। ये दोनों गोल मनिंदर सिंह ने किए। उसके बाद उत्तम सिंह और मंजीत ने भी एक-एक गोल दाग दिये। जिससे खेल के पहले छह मिनट के भीतर भारत ने 4-0 का स्कोरकर मैच पर मजबूत बढ़त बना ली।

बढ़त के बावजूद भारत ने लगातार हमलावर रूख का अख्तियार करते हुए जमैका की रक्षा पर लगातार दबाव बनाए रखा। इसका फायदा उठाते हुए पवन राजभर ने नौवें मिनट और गुरजोत सिंह ने 14वें मिनट में गोलकर हाफटाइम ब्रेक तक स्कोर 6-0 कर दिया। दूसरे हाफ में भी भारत ने आक्रामक रणनीति बनाए रखी। इस दौरान मोहम्मद राहील ने 16वें, 27वें मिनट में, मनदीप मोर ने 23वें, 27वें मिनट में, मंजीत ने 24वें मिनट में और मनिंदर सिंह ने 28वें, 29वें मिनट में गोलकर स्कोर 13-0 कर मुकाबला जीत लिया। इसीके साथ ही भारतीय टीम टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई है।

उल्लेखनीय है कि भारत ने रविवार को अपने शुरुआती दो पूल बी मैचों में मिस्र से हारने से पहले स्विट्जरलैंड को हराया था। क्वार्टरफाइनल 30 जनवरी को खेला जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button