यूथस्पोर्ट्स

रोहड़ू के अधिराज खिट्टा खेलो इंडिया यूथ गेम्स को सिलेक्ट, शूटिंग में करेंगे हिमाचल प्रदेश का प्रतिनिधित्व

खेलो इंडिया गेम्स के पूर्व अभ्यास के लिए अधिराज 19 को चेन्नई रवाना होंगे। चेन्नई शॉटगन रेंज पर चार दिन की ट्रेनिंग के बाद 24 जनवरी को वह मैच में उतरेंगे ।

नेशनल रायफल एसोसिएशन ऑफ इंडिया ने 2024 खेलो इंडिया यूथ गेम्स चेन्नई के लिए शूटिंग में हिमाचल प्रदेश से रोहड़ू के अधिराज खिट्टा का चयन किया है। यह चयन एनआरएआई शूटिंग नेशनल्स की वरीयता क्रम के आधार पर करता है । इससे पहले हिमाचल प्रदेश से किसी भी खिलाड़ी ने शॉटगन ट्रैप में खेलो इंडिया यूथ गेम्स में प्रदेश का प्रतिनिधित्व नहीं किया है। खेलो इंडिया गेम्स जनवरी 21 से 30 तक चेन्नई तमिलनाडु में होनी हंै, जिसमें अधिराज हिमाचल प्रदेश से एकमात्र सिलेक्टेड शूटर हैं। अधिराज खिट्टा डीएवी स्कूल चंडीगढ़ में 11वीं कक्षा के छात्र हैं। खेलो इंडिया गेम्स के पूर्व अभ्यास के लिए अधिराज 19 को चेन्नई रवाना होंगे। चेन्नई शॉटगन रेंज पर चार दिन की ट्रेनिंग के बाद 24 जनवरी को वह मैच में उतरेंगे ।

सीनियर इंटर डिस्ट्रिक टूर्नामेंट 24 फरवरी से

धर्मशाला । हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन ने आगामी सत्र 2024-25 के लिए घरेलू क्रिकेट शेड्यूल जारी कर दिया है। शेड्यूल 24 फरवरी से आरंभ होगा, जिसमें ब्वायज सीनियर इंटर डिस्ट्रिक्ट टूर्नामेंट मैन अंडर-16, अंडर-19 और अंडर-23 के खेले जाएंगे, जबकि वूमन सीनियर टूर्नामेंट सात अप्रैल से शुरू होंगे। यह मैच लीग कम नॉकआउट आधार पर प्रदेश के छह स्थानों पर होंगे, जिनमें ऊना, पेखुबेला, संतोषगढ़, बिलासपुर, अमतर और धर्मशाला शामिल हैं। विभिन्न मुकाबलों के फाइनल मुकाबले 16 से 19 मार्च तक एचपीसीए स्टेडियम धर्मशाला में खेले जाएंगे। एचपीसीए सचिव अवनीश परमार ने बताया कि इंटर डिस्ट्रिक्ट सीनियर टूर्नामेंट का लीग राउंड 24 फरवरी से पांच मार्च, जबकि नॉकआउट राउंड सात मार्च से 10 मार्च तक होगा। इंटर डिस्ट्रिक्ट अंडर-16 का लीग राउंड सात अप्रैल से 17 अप्रैल, जबकि नॉकआउट राउंड 19 अप्रैल से 29 अप्रैल तक होगा।

यूथ ओलंपिक को कोरिया पहुंचे मनाली के साहिल ठाकुर

मनाली । यूथ ओलंपिक में भाग लेने को भारतीय टीम साउथ कोरिया पहुंच गई है। साउथ कोरिया में 19 जनवरी से पहली फरवरी तक यूथ ओलंपिक आयोजित हो रहा है। मनाली के साहिल ठाकुर साउथ कोरिया में भारत का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। साउथ कोरिया में अपनी प्रतिभा दिखाने वाले साहिल ठाकुर भारत के एकमात्र अल्पाइन स्कीयर हैं। टीम मैनेजर लुदर ठाकुर ने बताया कि वह कोच चुनी लाल व भारतीय खिलाड़ी साहिल ठाकुर के साथ साउथ कोरिया पहुंच गए हैं। उन्होंने बताया कि इस बार हिमपात न होने से हिमाचल के स्कीयरों की भी दिक्कत बढ़ी है। स्कीयरों को अभ्यास करने का मौका नहीं मिला है, लेकिन साहिल ठाकुर के हौसले बुलंद हंै। उन्होंने बताया कि साहिल एकमात्र खिलाड़ी है जिसने यूथ ओलंपिक के लिए क्वालिफाई किया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button