उत्तराखंडदेश-विदेश

सरुताल को ट्रेक ऑफ़ द ईयर बनाने के लिए क्षेत्रीय लोगों ने जताया सीएम का आभार

ट्रेक ऑफ द ईयर घोषित होने से क्षेत्र में बुनियादी विकास सुविधाओं को भी विकसित किया जाएगा एवं ग्रामीण क्षेत्रों से पलायन रुकेगा, जिससे क्षेत्र के लोग काफी उत्साहित हैं।

औली की तर्ज़ पर सुतड़ी बुग्याल को शीतकालीन क्रीड़ा स्थल बनाया जायेः चौहान
देहरादून 25 अगस्त। राज्य सरकार द्वारा जनपद उत्तरकाशी के सर बडियार व सरनौल – सौत्तरी से सरूताल तक ट्रेक को ट्रेक ऑफ द ईयर घोषित किए जाने पर खुशी जताते हुए पुरोला विधानसभा से आए प्रतिनिधि मंडल ने रविवार को जी.टी.सी हेलीपैड में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से भेंट कर उनका आभार जताया।
विधायक पुरोला श्री दुर्गेश्वर लाल ने मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि सर-बडियार व सरनौल – सौत्तरी से सरूताल तक ट्रेक को ट्रेक ऑफ द ईयर घोषित किए जाने के बाद पुरोला क्षेत्र को नई पहचान मिलेगी। इससे क्षेत्र में रोजगार के अवसर पैदा होंगे एवं ट्रैक मार्ग पर पर्यटकों एवं ट्रैक्टर्स की संख्या बढ़ेगी। ट्रेक ऑफ द ईयर घोषित होने से क्षेत्र में बुनियादी विकास सुविधाओं को भी विकसित किया जाएगा एवं ग्रामीण क्षेत्रों से पलायन रुकेगा, जिससे क्षेत्र के लोग काफी उत्साहित हैं।
बीजेपी प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर सिंह चौहान ने सीएम धामी का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि सीएम धामी ने उत्तरकाशी और बड़कोट आगमन पर जो वादा वर्ष 2023 में किया था वो पूरा किया है और ये रँवाईं के चौमुखी विकास के लिए मिल का पत्थर साबित होने वाला है इस कार्य से पूरे क्षेत्र में अपार उत्साह का माहोल है । उन्होंने सरनोल बड़ियार सुतड़ी सरुताल को ट्रैक ऑफ दि ईयर बनाने के लिए पुरोला बडीयार एवं यमुनाघाटी क्षेत्र के लोगों ने प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का आभार व्यक्त किया। चौहान ने मुख्यमंत्री से नैसर्गिक सौंदर्य से परिपूर्ण सुतड़ी सरूताल को पर्यटन मानचित्र पर स्थान देने की माँग करते हुए सुतड़ी को औली की तर्ज़ पर शीतक़ालीन क्रीड़ा स्थल के रूप में विकसित करने के लिए भी अनुरोध किया।
भाजपा जिला अध्यक्ष (उत्तरकाशी)  सतेंद्र सिंह राणा ने कहा कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, उत्तरकाशी के विकास के लिए हमेशा अग्रसर रहते हैं। उत्तरकाशी जिले में ट्रेक ऑफ द ईयर घोषित होने से क्षेत्र के विकास को नई मजबूती मिलेगी। इससे उत्तरकाशी क्षेत्र में पर्यटन गतिविधियों को बढ़ावा मिलेगा एवं दूरस्थ क्षेत्र में  सुविधाओं का विस्तार होगा। बड़ी संख्या में ट्रैकर्स के आने पर क्षेत्र के युवा होमस्टे एवं स्वरोजगार को अपना कर उत्तरकाशी के साथ ही राज्य की आर्थिकी को मजबूत करेगें।
इस दौरान भाजपा प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर सिंह चौहान, धर्मवीर ज्याडा, अरविंद ज्याडा, कैलाश रावत, जगवीर सिंह रावत व चिरंजीव सेमवाल एवं अन्य लोग उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button