देश-विदेशसामाजिक

SSP के पास पहुंची मरने वाले की ऑडियो- कहा; ‘थाने में की थी शिकायत, पुलिस ने नहीं की कार्रवाई इसलिए कर रहा हूं खुदकुशी’

मामले में शनिवार को मृतक के भाई ने डीएम और एसएसपी से शिकायत की। आरोप लगाया है कि भाई की पत्नी के गांव के युवक से प्रेम संबंध थे। उसने पत्नी के प्रेमी के विरुद्ध बहेड़ी इंस्पेक्टर प्रवीण सोलंकी से शिकायत की थी।

बरेली।मीरगंज में खुदकुशी करने वाले बहेड़ी के युवक का आडियो सामने आया है, जिसमें वह साफतौर पर कह रहा था कि बहेड़ी थाने में शिकायत की थी, लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। इसके चलते ही खुदकुशी कर रहा हूं।

एक मिनट 54 सेकेंड के प्रसारित आडियो के बाद बहेड़ी पुलिस सवालों के घेरे में आ गई है, क्योंकि इंस्पेक्टर प्रवीण सोलंकी लगातार शिकायत न मिलने की बात कह मामले से पल्ला झाड़ रहे थे। आडियो-वीडियो प्रसारित होने के बाद एसएसपी ने इंस्पेक्टर के विरुद्ध सीओ बहेड़ी अरुण कुमार सिंह को जांच सौंप दी है।

युवक ने ट्रेन से कटकर की थी खुदकुशी

बहेड़ी निवासी युवक ने गुरुवार को मीरगंज में नगरिया सादात रेलवे स्टेशन के पास ट्रेन से कटकर खुदकुशी कर ली थी। मामले में शनिवार को मृतक के भाई ने डीएम और एसएसपी से शिकायत की। आरोप लगाया है कि भाई की पत्नी के गांव के युवक से प्रेम संबंध थे। उसने पत्नी के प्रेमी के विरुद्ध बहेड़ी इंस्पेक्टर प्रवीण सोलंकी से शिकायत की थी। बाकायदा, लिखित में शिकायती पत्र दिया था, लेकिन बहेड़ी पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की।

इसके बाद आरोपितों का मन बढ़ गया, जब वह घर पहुंचा तब उसे हत्या की धमकी मिली। इसके बाद वह डर गया। बहेड़ी पुलिस के कार्रवाई न करने से आहत भाई ने खुदकुशी कर ली। साक्ष्य के तौर पर एक वीडियो भी दिया, जिसमें युवक बहेड़ी पुलिस को मौत का जिम्मेदार ठहरा रहा है। कह रहा है कि पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की, इस वजह से जान दे रहा हूं।

बहेड़ी पुलिस ने नहीं की कार्रवाई

रविवार को एक आडियो सामने आया जिसमें युवक पत्नी व उसके प्रेमी ने धोखा दिया। डेढ़ लाख रुपये हड़प लिए। बहेड़ी पुलिस से शिकायत की, मगर आरोपितों के विरुद्ध कोई कार्रवाई नहीं हुई जिसके चलते खुदकुशी के सिवाय कोई चारा नहीं रह गया है। वर्जन प्रकरण में आडियो और वीडियो प्रसारित होने की जानकारी सामने आई है। सीओ बहेड़ी को इंस्पेक्टर की भूमिका की जांच सौंपी गई है। रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। – घुले सुशील चंद्रभान, एसएसपी

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button