क्राइमदेश-विदेशसामाजिक

विदेश बैठे गैंगस्टर हैप्‍पी जट के तीन गुर्गे चढ़े पुलिस के हत्‍थे, भारी मात्रा में हथियार बरामद

लाशी के दौरान आरोपितों के कब्जे से तीन पिस्तौल 35 कारतूस और चार मैगजीन बरामद कर लिए। एसीपी कुलदीप सिंह ने बताया कि आरोपितों ने स्वीकार किया है कि हथियारों की यह खेप उन्होंने आका हैप्‍पी जट के आदेश पर आगे किसी अन्य व्यक्ति को सौंपनी थी।

अमृतसर। सीआइए स्टाफ (2) ने विदेश बैठे कुख्यात गैंगस्टर हैप्पी जट के तीन गुर्गों को सोमवार की सुबह वडाली गुरु इलाके से गिरफ्तार किया है। आरोपितों के कब्जे से कुल तीन पिस्तौल, चार मैगजीन और 35 कारतूस बरामद कर केस दर्ज कर लिया है।

एसीपी कुलदीप सिंह ने बताया कि पकड़े गए हथियार आरोपितों ने गैंगस्टर हैप्पी जट के इशारे पर आगे किसी अन्य पार्टी को सप्लाई करने थे। फिलहाल आरोपितों से पूछताछ की जा रही है।

पुलिस ने नाकाबंदी के दौरान तीनों को किया गिरफ्तार एसीपी कुलदीप सिंह ने बताया कि सीआइए स्टाफ के इंस्पेक्टर राजेश शर्मा को सूचना मिली थी कि तरनतारन रोड स्थित गुरवाली गांव निवासी सागर सिंह उर्फ सागर, शरनजीत सिंह उर्फ सूरज और मजीठा रोड की पावर कालोनी निवासी मनप्रीत सिंह उर्फ रोहित उर्फ रंधावा हथियारों की खेप सप्लाई करने के लिए वडाली गुरु के पास निकले हुए हैं। इसी आधार पर पुलिस ने नाकाबंदी के दौरान तीनों को गिरफ्तार कर लिया।

तलाशी के दौरान बरामद हुए हथियार

तलाशी के दौरान आरोपितों के कब्जे से तीन पिस्तौल, 35 कारतूस और चार मैगजीन बरामद कर लिए। एसीपी कुलदीप सिंह ने बताया कि आरोपितों ने स्वीकार किया है कि हथियारों की यह खेप उन्होंने आका हैप्पी जट के आदेश पर आगे किसी अन्य व्यक्ति को सौंपनी थी। फिलहाल पुलिस पता लगाने में जुटी है कि आरोपितों ने यह खेप किसे देनी थी। पुलिस ने तीनों आरोपितों के मोबाइल कब्जे में लेकर उनकी जांच भी शुरू कर दी है। जांच में पता चला है कि विदेश बैठा गैंगस्टर हैप्पी तीनों से मोबाइल के जरिए संपर्क में है।

एसीपी ने बताया कि पकड़े गए मनप्रीत सिंह ने बताया कि उसके खिलाफ कपूरथला जिला के सिटी थाने में साल 2019 में हत्या प्रयास और सरकारी ड्यूटी में रोड़ा अटकाने के आरोप में केस दर्ज किया जा चुका है। इसके साथ ही अमृतसर के सदर थाने में साल 2019 में उसके खिलाफ चोरी का केस दर्ज है। इसी तरह शरनजीत के खिलाफ साल 2019 में सदर थाने में चोरी और जालंधर के न्यू बारादरी थाने में धोखाधड़ी के आरोप में केस दर्ज है।

गैंगस्टर हैप्पी जट के खिलाफ हैं 18 मामले दर्ज

बता दें गैंगस्टर हैप्पी जट इस समय विदेश में बैठा है। उसके खिलाफ पंजाबभर में कुल18आपराधिक मामले दर्ज हैं। इनमें ज्यादातर टारगेट किलिंग, रंगदारी वसूलना, हत्या, हत्या प्रयास और मारपीट के मामले दर्ज हैं। हैप्पी जट मूल रूप से अमृतसर के जंडियाला गुरु का ही रहने वाला है और किसी तरह पुलिस को गच्चा देकर विदेश फरार हो गया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button