उत्तराखंडदेश-विदेश

रेलवे स्टेशन पर आधी रात को बैग लेकर पहुंचा युवक, जीआरपी के जवानों ने ली तलाशी तो रह गए दंग, मिली ये चीज!

युवक के बैग में भारी मात्रा में कैश बरामद किया गया है जिसकी जांच के लिए जनपद के आयकर अधिकारी को सूचना दी गई। आयकर विभाग के नोडल अधिकारी ने जांच के बाद ही आगे की कार्रवाई की बात कही है।

सोनभद्र। स्थानीय रेलवे स्टेशन पर रविवार की रात राजकीय रेलवे पुलिस ने एक व्यक्ति के बैग से जो सामान बरामद किया उससे खलबली मची हुई है। युवक के बैग में भारी मात्रा में कैश बरामद किया गया है, जिसकी जांच के लिए जनपद के आयकर अधिकारी को सूचना दी गई। आयकर विभाग के नोडल अधिकारी ने जांच के बाद ही आगे की कार्रवाई की बात कही है।

यह है पूरा मामला

रविवार की रात सिंगरौली-पटना एक्सप्रेस पकड़ने के लिए मध्य प्रदेश के बैढ़न का रहने वाला युवक सूरज कुमार रेलवे स्टेशन पहुंचा। इस दौरान राजकीय रेलवे पुलिस सभी यात्रियों के बैग की जांच कर रही थी। जांच के दौरान सूरज कुमार के बैग से 36 लाख रुपये बरामद हुए। इतनी मात्रा में कैश मिलने पर जीआरपी के जवान दंग रह गए।

जीआरपी के चौकी प्रभारी संतोष कुमार ओझा ने बताया कि रविवार की रात सिंगरौली पटना एक्सप्रेस आने के वक्त चौकी के सिपाही यात्रियों की चेकिंग कर रहे थे, इस दौरान मध्य प्रदेश के बैढ़न से आने वाले एक व्यवसायी के बैग से 36 लाख रुपये मिले है।

बैंक से निकाले थे रुपये

वहीं पैसा लेकर जा रहे व्यवसायी सूरज कुमार ने बताया कि उनके पास से मिला सारा रुपया वह खुद बैंक से निकाल कर अपने पैतृक घर पटना जा रहे थे। वहां उनकी मां की तबीयत खराब है और घर में शादी भी पड़ी है। इसलिए वह यह पैसा लेकर जा रहे थे। उन्होंने कहा कि उन्होंने पैसे से संबंधित सारे कागज भी अधिकारियों को दिखाया है, मगर अभी तक उनका पैसा दिया नहीं गया है।

अधिकारियों ने कहा…

सूचना पर सोमवार की दोपहर रेलवे स्टेशन पर पहुंचे आयकर अधिकारी अंशल पांडेय ने बताया कि जीआरपी से सूचना मिलने पर वह यहां पहुंचे हैं और अभी जांच चल रही है। जांच के बाद ही कुछ कह पाना संभव होगा। यदि रुपये के संबंध में पर्याप्त साक्ष्य नहीं मिले तो उसे जब्त कर आयकर प्रावधानों के तहत कार्रवाई की जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button