देश-विदेशसामाजिक

‘सोनिया ने सांसद निधि का 70 प्रतिशत से अधिक हिस्सा अल्पसंख्यकों पर खर्च किया’, रायबरेली में गरजे अमित शाह

विपक्ष ने मंदिर पर बाबरी ताला लगवाने के लिए तैयार कर रखा है। गृह मंत्री ने कहा कि दुनिया की कोई ताकत अनुच्छेद 370 वापस नहीं लगा सकती।

लखनऊ । केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रायबरेली की चुनावी जनसभा में कांग्रेस पर तुष्टीकरण का आरोप लगाते हुए कहा कि सोनिया गांधी ने अपनी सांसद निधि का 70 प्रतिशत से अधिक हिस्सा अल्पसंख्यकों के लिए खर्च किया। यह भी कहा कि गांधी परिवार रायबरेली को अपना घर बताता है, लेकिन यहां के लोगों के सुख दुख में शामिल नहीं होता।

एटम बम से नहीं डरती भाजपा : शाह

इसी तरह कौशांबी की जनसभा में राहुल गांधी को घेरते हुए कहा कि देश को परचून की दुकान न बनाओ। उन्होंने मणिशंकर अय्यर के पाकिस्तान को लेकर दिए बयान के संदर्भ में कहा कि एटम बम से राहुल डर सकते हैं, भाजपा नहीं।

शाह ने गोंडा में भी सभा की।अमित शाह ने रविवार को रायबरेली के जीआइसी मैदान में भाजपा प्रत्याशी दिनेश प्रताप सिंह के समर्थन में आयोजित जनसभा में कहा कि आप रायबरेली में कमल खिलाइए, देश में भाजपा की सीटें अपने आप 400 पार हो जाएंगी।

कांग्रेस पर जमकर किया हमला

उन्होंने कहा कि प्रियंका वाड्रा यहां आकर परिवार से वोट मांगने की बात कहती हैं, लेकिन पिछले पांच सालों में सोनिया गांधी व उनका परिवार कितनी बार यहां आया, सोनिया गांधी बीमार हैं तो राहुल व प्रियंका कितनी बार यहां आए, यह बताएं।

कहा, 70 साल से कांग्रेस पार्टी ने राम मंदिर को अटकाकर रखा। नरेन्द्र मोदी दूसरी बार प्रधानमंत्री बने तो भूमि पूजन किया और 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा की। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी राममंदिर इसलिए नहीं गए क्योंकि वह अपने वोट बैंक से डरते हैं।

विपक्ष ने राम मंदिर के लिए तैयार करवाया बाबरी ताला : शाह

गोंडा में शाह ने कहा कि यह चुनाव भगवान श्रीराम का मंदिर बनवाने वाले और कारसेवकों पर गोली चलवाने वालों के बीच है। बोले, सपा व कांग्रेस वालों ने कहा है कि राम मंदिर बेकार बना है। विपक्ष ने मंदिर पर बाबरी ताला लगवाने के लिए तैयार कर रखा है। गृह मंत्री ने कहा कि दुनिया की कोई ताकत अनुच्छेद 370 वापस नहीं लगा सकती। भाजपा का जब तक एक भी सांसद सदन में रहेगा, ये संभव नहीं है। कौशांबी में कहा कि इंडी गठबंधन के पास प्रधानमंत्री पद के लिए कोई चेहरा नहीं है।

देश को स्थायित्व व मजबूत सरकार चाहिए। गठबंधन पर चुटकी ली और जनता से प्रश्न किया, यदि ये सत्ता में आए तो प्रधानमंत्री कौन बनेगा? शरद पवार, उद्धव ठाकरे, स्टालिन या फिर राहुल बाबा? राहुल बाबा कहते हैं कि बारी-बारी से एक-एक वर्ष के लिए गठबंधन के नेता प्रधानमंत्री बनेंगे।

अरे राहुल बाबा ये देश की सरकार है। इसे परचून की दुकान न बनाओ। गुलाम कश्मीर के मुद्दे को उठाकर कांग्रेस पर सीधा हमला बोला। कहा, मणिशंकर अय्यर और फारूक अब्दुल्ला कहते हैं कि पाकिस्तान का सम्मान करो क्योंकि इनके पास एटम बम है। गुलाम कश्मीर मत मांगिए। अरे राहुल बाबा, आपको एटम बम से डरना है तो डरिए, हम नहीं डरते। कश्मीर भारत का है और वो हम लेकर रहेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button