मनोरंजनस्पोर्ट्स

टी-20 वर्ल्ड कप के लिए अफगानिस्तान टीम का ऐलान

वहीं एकदिवसीय विश्वकप 2023 में टीम के कप्तान रहे हशमतउल्लाह शहीदी को टीम में जगह नहीं दी गई है।

काबुल। अफगानिस्तान ने अमरीका और वेस्टइंडीज की सह मेजबानी में होने वाले टी-20 विश्वकप के लिए राशिद खान की अगुवाई वाली 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया गया है। चयनकर्ताओं ने अफगानिस्तान की टीम में केवल चार बल्लेबाजों रहमानुल्लाह गुरबाज, इब्राहिम जदरान, नजीबुल्लाह जदरान और बैकअप विकेटकीपर मोहम्मद इशाक को शामिल किया है। टीम में अजमतुल्लाह उमरजई, मोहम्मद नबी, गुलबदीन नईब, करीम जनत और नांगेयालिया खरोटे के रूप में छह ऑलराउंडर्स को जगह दी गई है।

अफगानिस्तान की स्पिन गेंदबाजी की जिम्मेदारी मुजीब, नूर और राशिद पर होगी। इसके अलावा टीम में नबी और खरोटे भी टीम में हैं। वहीं तेज गेंदबाज के तौर पर नवीन उल हक एकमात्र दाहिने हाथ के गेंदबाज हैं। उनके अलावा बाएं हाथ के गेंदबाज फजलहलक फारूकी और फरीद अहमद भी टीम में हैं। नूर, जनत और इशाक के लिए यह पहला टी-20 विश्वकप होगा। उन्होंने इससे पहले अंडर 19 विश्वकप में हिस्सा लिया था। वहीं एकदिवसीय विश्वकप 2023 में टीम के कप्तान रहे हशमतउल्लाह शहीदी को टीम में जगह नहीं दी गई है।

इसके अलावा हजरतउल्लाह जजई भी 15 सदस्यीय टीम में नहीं हैं। उन्हें रिज़र्व के तौर पर टीम में शामिल किया गया है। सादिकउल्लाह अटल और मोहम्मद सलीम भी रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर टीम के साथ जुड़ेंगे। इस टूर्नामेंट अफगानिस्तान ग्रुप सी में है। इस ग्रुप में न्यूजीलैंड और सह मेजबान वेस्टइंडीज भी है। अफगानिस्तान का पहला मुकाबला तीन जून को युगांडा से होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button