देश-विदेशराजनीतिसामाजिक

सपा ने फतेहपुर सीट से घोषित किया प्रत्याशी, अखिलेश ने इस दिग्गज पर जताया भरोसा; कल करेंगे नामांकन

अब उसे कैसरगंज और राबर्ट्सगंज सीटों पर प्रत्याशी घोषित करना बाकी है। नरेश उत्तम पटेल फतेहपुर के ही निवासी हैं। सपा ने इस सीट पर अब तक प्रत्याशी घोषित न कर सस्पेंस बरकरार रखा था।

लखनऊ। समाजवादी पार्टी ने अपने प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल को फतेहपुर लोकसभा क्षेत्र से प्रत्याशी घोषित किया है। वह गुरुवार को नामांकन करेंगे। सपा अब तक 60 लोकसभा सीटों पर प्रत्याशी घोषित कर चुकी है। अब उसे कैसरगंज और राबर्ट्सगंज सीटों पर प्रत्याशी घोषित करना बाकी है।

नरेश उत्तम पटेल फतेहपुर के ही निवासी हैं। सपा ने इस सीट पर अब तक प्रत्याशी घोषित न कर सस्पेंस बरकरार रखा था। नरेश उत्तम पटेल की विधान परिषद की सदस्यता भी पांच गई को समाप्त होने वाली है। पांच मई को रिक्त होने वाली विधान परिषद की 13 सीटों के लिए चुनाव हो चुका है लेकिन सपा ने नरेश उत्तम पटेल को दोबारा उच्च सदन नहीं भेजने का निर्णय किया।

ऐसे में नरेश उत्तम खुद भी लोकसभा का चुनाव लड़ने के लिए गोटियां बिछा रहे थे। नामांकन की अवधि खत्म होने से मात्र दो दिन पहले सपा ने उन्हें प्रत्याशी घोषित किया है। भाजपा ने फतेहपुर सीट से वर्तमान सांसद साध्वी निरंजन ज्योति और बसपा ने डा.मनीष सिंह सचान को प्रत्याशी बनाया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button