उत्तराखंड

अग्निवीर के चलते अब वीर पहाड़ी जरनल कर्नल तो दूर, हवलदार भी नहीं बन सकेगाः गोदियाल

उन्होंने पूर्व सैनिकों, कार्यरत सैनिकों का आवाहन करते हुए कहा कि हम लोगों ने समय रहते इस योजना का विरोध नहीं किया तो भविष्य में कोई भी जनरल कर्नल नहीं बन पाएगा।

कांग्रेस प्रत्याशी ने केन्द्र सरकार की मंशा पर खड़े किए सवाल
देहरादून। गढ़वाल लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी गणेश गोदियाल ने पूर्व सैनिकों का आवाहन करते हुए कहा कि समय रहते हम लोगों ने अग्निवीर योजना का विरोध नहीं किया तो भविष्य में कोई भी जनरल- कर्नल  तो क्या हवलदार और  जेसीओ सूबेदार भी नहीं बनेगा।
गणेश गोदियाल यहां रामलीला मैदान में एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने अग्निवीर योजना को युवाओं के साथ भद्दा मज़ाक बताते हुए कहा कि इससे देश की सीमाएं भी कमजोर होंगी। उन्होंने पूर्व सैनिकों, कार्यरत सैनिकों का आवाहन करते हुए कहा कि हम लोगों ने समय रहते इस योजना का विरोध नहीं किया तो भविष्य में कोई भी जनरल कर्नल नहीं बन पाएगा।
गोदियाल ने कांग्रेस के पक्ष में मतदान करने की अपील करते हुए कहा कि आज जनता महंगाई से त्रस्त है। शिक्षित बेरोजगार रोजगार के लिए दर दर की ठोकरें खा रहा है। सरकारी कर्मचारी पेंशन की मांग को लेकर लंबे समय से आंदोलनरत हैं। लेकिन कोई सुनने को तैयार नहीं है। उन्होंने कहा कि पहाड़ की जनता जंगली जानवरों बंदरों, लंगूरों के आतंक से परेशान हैं। और वन मंत्री कह रहे हैं हमारे पास इसका कोई इलाज नहीं है।
अंकिता भंडारी मामला उठाते हुए कहा कि सब जानते हुए भी आज तक सरकार वीआईपी का खुलासा नहीं कर पाई है इससे साफ जाहिर होता है कि भाजपा की सरकार अपने लोगों को बचाने में लगी हुई है। कांग्रेस जिलाध्यक्ष मुकेश नेगी ने कहा कि विकास का ढोंग करने वाली इस सरकार के राज में न तो गौचर के चिकित्सालय का उच्चीकरण हो पाया ना ही कांग्रेस के राज में स्वीकृत वेटनरी कालेज की सुध ली जा रही है। इससे समझा जा सकता है कि किस प्रकार का विकास हो रहा है। उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी गणेश गोदियाल को भारी मतों से जिताने की भी अपील की। इससे पूर्व देर शाम गौचर पहुंचे गोदियाल का बड़ी संख्या में मौजूद महिलाओं कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने गर्मजोशी से स्वागत किया। इसके पश्चात गोदियाल ने रोड़ शो के माध्यम से लोगों से कांग्रेस को वोट देने की अपील की।
इस अवसर पर सुनील पंवार, जगदीश कनवासी, संदीप नेगी, राकेश शैली,इंदू पंवार, विजया गुसाईं, लखपत बुटोला,अजय किशोर भंडारी, कांग्रेस के पूर्व जिलाध्यक्ष बीरेंद्र रावत,किसमती गुसाईं,कंचन कनवासी, बिच्छी कनवासी, उर्मिला धरियाल,मंजू नेगी, ताजबर कनवासी, पुष्कर चौहान के अलावा बड़ी संख्या में महिला पुरुष मौजूद थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button