उत्तराखंडदेश-विदेश

लोकसभा चुनाव के लिए यूपी-उत्तराखंड के पुलिस अफसरों ने की बैठक

जिसमें हरिद्वार की सीमा से लगे यूपी के बिजनौर, मुजफ्फरनगर और सहारनपुर जिलों के वरिष्ठ अधिकारी शामिल हुए।

सुरक्षा को लेकर तैयार किया जागए मास्टर प्लान
हरिद्वार। लोकसभा चुनाव 2024 को सकुशल संपन्न करने के लिए आज मेला कंट्रोल भवन हरिद्वार में सीमावर्ती जिलों के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ एसएसपी हरिद्वार की अध्यक्षता में एक बैठक आयोजित की गई। जिसमें हरिद्वार की सीमा से लगे यूपी के बिजनौर, मुजफ्फरनगर और सहारनपुर जिलों के वरिष्ठ अधिकारी शामिल हुए।
बैठक के बाद पत्रकारों को जानकारी देते हुए एसएसपी हरिद्वार प्रमेंद्र डोबाल ने बताया कि चुनाव आयोग की गाइडलाइन के तहत आज एक इंटर स्टेट मीटिंग बुलाई गई थी। जिसके माध्यम से आगामी लोकसभा चुनाव को सकुशल संपन्न करने के लिए आपसी सूचनाओं के आदान-प्रदान और बॉर्डर पर सघन चेकिंग पॉइंट चिन्हीकरण के बारे में विस्तार से चर्चा हुई। बॉर्डर पर अवैध शराब और अवैध हथियारों की रोकथाम के साथ-साथ लाइसेंसी हथियारों के जमा करने और गुंडा एक्ट की कार्रवाई की सूची के आदान-प्रदान को लेकर विस्तार से चर्चा हुई। जिसके अच्छे परिणाम आगामी लोकसभा चुनाव में देखने को मिलेंगे।
बैठक में लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारियों के दृष्टिगत कानून व्यवस्था में सुधार एवं आपसी समन्वय को और बेहतर बनाने पर चर्चा की गई। चुनाव के दौरान बॉर्डर में आने वाली समस्याओं के संबंध में उसके निराकरण हेतु गहनता से विचार विमर्श किया गया। साथ ही बॉर्डर चेक पोस्ट में बॉर्डर के थानों द्वारा चेकिंग व्यवस्था दुरस्त करने के लिए भी मंथन किया गया।
बैठक में चुनाव को प्रभावित करने वाली गतिविधियों पर प्रभावी नियंत्रण के लिए दोनों प्रदेशों के सीमावर्ती जिलों में तैयारी शुरू करने के संबंध में बैठक में गहनता से विचार-विमर्श किया गया। साथ ही अपराधियों पर निगरानी रखने, बॉर्डर क्षेत्र में होने वाली संदिग्ध गतिविधियों पर रोक लगाने, वांछित अपराधियों का ब्यौरा साझा करने, अंतरराज्यीय चेक पोस्ट पर पैनी नजर रखने, संदिग्ध लोगों पर नजर और अवैध रूप से लाई जाने वाली शराब, मादक पदार्थों व अन्य सामग्रियों पर रोकथाम हेतु संघन वाहन चेकिंग चलाने के लिए योजना तैयार की गई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button