उत्तराखंड

मलिक का बगीचा में बने अवैध मदरसे पर नहीं चल पाया बुलडोजर

नगर निगम नगर आयुक्त पंकज उपाध्याय ने कहा कि अतिक्रमण करने वालों को किसी भी हाल में रियायत नहीं दी जाएगी।

धर्मगुरुओं और प्रशासन में ठनी, रविवार को ध्वस्तीकरण
हल्द्वानी। क्षेत्र में कई दिनों से अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई हल्द्वानी नगर निगम द्वारा की जा रही है। इसी क्रम में मलिक का बगीचा क्षेत्र स्थित मदरसे पर भी प्रशासन का बुलडोजर चलना है, लेकिन कार्रवाई से पहले दिन ही क्षेत्र के तमाम धर्मगुरुओं और पार्षदों ने नगर आयुक्त पंकज उपाध्याय और सिटी मजिस्ट्रेट के साथ इस संबंध में बातचीत की। इस दौरान दोनों ही पक्षों में कहासुनी हो गई।
बता दें कि, विभागीय जांच में यह तथ्य सामने आया है कि वनभूलपुरा स्थित मलिक का बगीचा नामक क्षेत्र में नजूल भूमि पर अवैध रूप से नमाज स्थल निर्माणाधीन है और कथित मदरसा भवन का निर्माण कर संचालन किया जा रहा है। जिसके बाद नगर निगम द्वारा जारी किए गए नोटिस में अवैध निर्माण को 1 फरवरी तक खाली करने के निर्देश जारी किए गए थे, लेकिन 1 फरवरी तक अतिक्रमण को नहीं हटाया गया है। ऐसे में नगर निगम बलपूर्वक अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई करेगा।
नगर निगम नगर आयुक्त पंकज उपाध्याय ने कहा कि अतिक्रमण करने वालों को किसी भी हाल में रियायत नहीं दी जाएगी। उन्होंने कहा कि 4 तारीख को अतिक्रमण को ध्वस्त करने की कार्रवाई की जाएगी।
क्षेत्र के लोगों का कहना है कि किसी भी सूरत में मदरसे और मस्जिद को ध्वस्त न किया जाए, क्योंकि यह सामाजिक ताने-बाने से जुड़ी चीजें हैं। ऐसे में शहर का माहौल भी खराब हो सकता है। उन्होंने इस पूरे मामले में हस्तक्षेप करते हुए ध्वस्तीकरण की कार्रवाई को रोकने की मांग उठाई है। साथ ही उन्होंने न्यायालय में जाने के लिए नगर निगम से समय मांगा है।
वनभूलपुरा थाना क्षेत्र के मलिक के बगीचे में नजूल भूमि पर बने अवैध मदरसे और अवैध नमाज स्थल पर रविवार को प्रशासन का बुलडोजर चलेगा। नजूल भूमि पर निर्माणाधीन अवैध नमाज स्थल भवन एवं कथित मदरसा भवन हटाने के सम्बन्ध में नगर निगम द्वारा नोटिस दिया गया है। जांच से यह तथ्य संज्ञान में आया है कि वनभूलपुरा मलिक का बगीचा नामक क्षेत्र में नजूल भूमि पर अवैध रूप से बिना अनुज्ञा नमाज स्थल निर्माणाधीन एवं कथित मदरसा भवन का निर्माण कर अवैध संचालन किया जा रहा है। प्रशासन ने सख्त निर्देश दिया है कि रविवार को अतिक्रमण खाली कर जाएगा। किसी ने भी अगर माहौल खराब करने की कोशिश की तो उसे खिलाफ कार्रवाई होगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button