उत्तराखंड

चंपावत में 58 नर्सिंग अधिकारियों को बांटे गए नियुक्ति पत्र

स्वास्थ्य मंत्री डा. धन सिंह ने बांटे नियुक्ति पत्र

देहरादून। गोरलचौड़ मैदान के निकट राजकीय ऑडिटोरियम में बुधवार को नर्सिंग अधिकारियों को रोजगार नियुक्ति पत्र वितरण किए गए। समारोह में पहुंचे चिकित्सा स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा, सहकारिता, उच्च शिक्षा एवं संस्कृत शिक्षा मंत्री उत्तराखंड सरकार डॉ. धन सिंह रावत ने दीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया गया। इस मौके पर कैबिनेट मंत्री द्वारा जनपद चंपावत के 58 नर्सिंग अधिकारियों को नियुक्ति पत्र वितरित किए गए।
इस मौके पर कैबिनेट मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने उपस्थित नर्सिंग अधिकारियों को बधाई एवं शुभकामनाएं देते हुए कहा कि अब आपकी नई पारी शुरू हो गई है, पूरे मनोभाव से अपनी सेवाएं लोगों को उपलब्ध करायें।उन्होंने कहा की प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के नेतृत्व में लोगों को रोजगार देने के लिए ऐतिहासिक कदम उठाए जा रहे है। अभी प्रदेश में लगभग 3 हजार लोगों को नर्सिंग अधिकारियों के पद पर नियुक्ति दी जा रही है और इसमें विशेष बात यह है की सभी नियुक्त अधिकारी उत्तराखंड के मूल निवासी है।
मुख्यमंत्री की कल्पना जनपद को आदर्श चंपावत बनाने के लिए सभी सुविधाएं हेतु सरकार द्वारा कार्य किया जा रहा है, जिसके अनुरूप चंपावत में 111 डॉक्टरो के सापेक्ष 113 डॉक्टरों की नियुक्ति की गई है, जिसका लाभ सभी जनपदवासियों को मिल रहा हैं। उन्होंने कहा की सरकार ने अध्यापकों की कमी को पूरा करने के लिए प्रदेश में लगभग 10 हजार अध्यापकों की नियुक्ति करने के लिए कार्य कर रही है।
उन्होंने कहा कि सरकार चिकित्सा, स्वास्थ्य जैसी मूल सुविधाओं के लिए तत्परता से कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि जनपद चंपावत में 56 प्रतिशत लोगों के आयुष्मान कार्ड बन चुके है और सभी नव नियुक्त नर्सिंग अधिकारियो से आशा है कि 31 मार्च तक सभी मनोभाव के साथ कार्य कर जनपद में शत प्रतिशत आयुष्मान कार्ड बनाने हेतु कार्य करें। साथ ही उन्होंने चम्पावत जिले को 2025 तक ड्रग्स फ्री, पूर्ण साक्षर एवं टीबी मुक्त करना का लक्ष्य के साथ नर्सिंग अधिकारियों, आशा एवं एएनएम को कार्य करने को कहा।
इस अवसर पर जिलाधिकारी नवनीत पांडे ने कहा कि यह हर्ष का विषय है कि आज चंपावत जनपद में 58 लोगों को नर्सिंग अधिकारियों को नियुक्ति पत्र वितरित किए गए हैं। जिससे स्वास्थ्य सेवाओं में एक नया आयाम मिलेगा। उन्होंने कहा कि आशा है सभी नवनियुक्त अधिकारी सेवा भाव से सेवा करेंगे और लोगों को सुविधाओं का निश्चित ही लाभ मिलेगा।
इस अवसर पर भाजपा जिलाध्यक्ष निर्मल महरा, विधायक प्रतिनिधि चंपावत प्रकाश तिवारी, प्रदेश कार्यकारणी सदस्य श्याम नारायण पांडे, पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष लोहाघाट गोविंद लाल वर्मा, मुख्य चिकित्सा अधिकारी केके अग्रवाल, उपजिलाधिकारी सौरव असवाल, तहसीलदार ज्योति धपवाल समेत जनप्रतिनिधि, विभागीय अधिकारी आदि उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button