क्राइमदेश-विदेशसामाजिक

मां का गला काटकर थाने पहुंच गया बेटा, नजारा देख पुलिसकर्मी भी रह गए सन्न, पत्नी ने दिया था हत्यारे का साथ

मां की हत्या करने के बाद बेटा खुद कोतवाली आत्मसमर्पण करने पहुंच गया। मामला संपत्ति बंटवारे के विवाद को लेकर बताया जा रहा है। पुलिस ने आरोपी दंपती को हिरासत में लिया है।

महराजगंज। भाई को संपत्ति लिखने की आशंका से नाराज बड़े बेटे ने पत्नी के साथ घर से 200 मीटर दूर बकरी चराने गई मां की गला काटकर हत्या कर दी। हत्या के बाद आस-पास के लोगों ने शोर मचाया तो घटना की जानकारी हो सकी, जिसके बाद पुलिस दोनों की तलाश में जुट गई।

उधर, आरोपी ने पत्नी के साथ सदर कोतवाली थाने में पहुंचकर आत्मसमर्पण कर दिया है। हत्या की सूचना के बाद मौके पर सदर सीओ आभा सिंह समेत अन्य पुलिस अधिकारी पहुंचकर पूछताछ में जुट गए हैं।

यह है पूरा मामला

हरिहरपुर टोला मोतीपुर निवासी श्यामदेई देवी के पति रामकिशुन की  मृत्यु हो चुकी है। पिता की मृत्यु के बाद बड़े बेटे राजकुमार और बहू राजेश्वरी की मां से नहीं पटती थी, जिसके कारण मां अपने छोटे बेटे राहुल के साथ रहती थी। बड़े बेटे व बहू द्वारा लगातार विवाद करने को लेकर पिछले कुछ दिनों से मां पूरी संपत्ति छोटे बेटे को लिखने की धमकी दे रही थी।

इसको लेकर बड़ा बेटा लगातार तहसील और रजिस्ट्री ऑफिस की भी निगरानी कर रहा था। कहीं मां छोटे बेटे को पूरी संपत्ति न लिख दे। इसी बात को लेकर वह आक्रोशित था। शनिवार की शाम पांच बजे जब मां घर से थोड़ी दूर देवरिया शाखा की नहर पटरी पर बकरी चराने गई थी।

इसी दौरान बड़ा बेटा राजकुमार अपनी पत्नी के साथ मौके पर पहुंचा और उसकी गर्दन पर धारदार हथियार से हमला कर उसकी हत्या कर दी। घटना के बाद नहर पुल पारकर वह वहां से भाग निकला और सदर कोतवाली में जाकर आत्मसमर्पण कर दिया।

पुलिस अधीक्षक सोमेंद्र मीना ने बताया कि मां की हत्या के मामले में बेटे व बहू ने सदर कोतवाली में आत्मसमर्पण किया है। दोनों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। छोटे बेटे से प्राप्त तहरीर के आधार पर अग्रिम कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button