उत्तराखंडसामाजिक

कुमाऊं में भारी बारिश से जन जीवन अस्तव्यस्त

यही नहीं रेलवे ट्रैक का पानी नगीना कॉलोनी की बस्तियां तक पहुंच गया है। इसके चलते पानी लोगों के घर में घुस गया है।

लालकुआं रेलवे ट्रैक पानी में डूबा, रेल यातायात बाधित
पिछले 24 घंटे से लगातार हो रही बरसात
देहरादून। उत्तराखंड के कुमाऊं क्षेत्र में पिछले 24 घंटे से हो रही बरसात के चलते जनजीवन अस्तव्यस्त है। जगह-जगह जलभराव और पहाड़ों पर मलबा आने से सड़क मार्ग भी बाधित हुए हैं। भारी बारिश के चलते लालकुआं रेलवे स्टेशन पर असर देखा गया है।
काशीपुर-लालकुआं रेलवे ट्रैक लालकुआं रेलवे स्टेशन पर पानी में पूरी तरह से डूब चुका है। स्टेशन और काशीपुर रेलवे ट्रैक पर भारी मात्रा में पानी आने से काशीपुर और बरेली मार्ग पर चलने वाली ट्रेनों का असर पड़ा है। बताया जा रहा है कि पहाड़ों पर भारी बारिश हो रही है। बरसात के चलते गौला नदी और नंधौर नदियों में भी ज्यादा मात्रा में पानी आया हुआ है।
रेलवे ट्रैक पर आए पानी की निकासी के लिए रेलवे के कर्मचारी लगे हुए हैं। रेलवे का अधिकारियों के मुताबिक कुछ देर में पानी कम हो सकता है। इसके बाद ट्रेनों का संचालन हो सकेगा। वहीं बारिश के चलते हल्द्वानी में जगह-जगह जलभराव की स्थिति पैदा हो गई है। नालियों का पानी सड़कों पर बह रहा है। बारिश के चलते सड़कों पर वाहनों की रफ्तार भी थम गई है। जिला प्रशासन ने बुधवार को नैनीताल जिले के कक्षा 12 तक के सभी स्कूलों को बंद रखने के निर्देश जारी किए हैं।

घरों में घुसा पानी
लाललकुआं। बताया जा रहा है कि टांडा रेंज के जंगलों में भारी बरसात के चलते जंगल का पानी काशीपुर रेलवे ट्रैक से होते हुए लालकुआं रेलवे स्टेशन परिसर तक पहुंचा है। यही नहीं रेलवे ट्रैक का पानी नगीना कॉलोनी की बस्तियां तक पहुंच गया है। इसके चलते पानी लोगों के घर में घुस गया है। बताया जा रहा है कि रेलवे ट्रैक पर पानी आने से लालकुआं से चलने वाली कोई ट्रेनों पर इसका असर देखा गया है।

नैनीताल जिले की 14 सड़कें बंद
नैनीताल। जिले में 1 राजमार्ग और 13 ग्रामीण मार्ग बारिश और भूस्खलन के कारण बंद हैं। काठगोदाम सिमलिया बैंड साननी राजमार्ग बंद पड़ा है। नैनीताल जिले में औसत वर्षा 46.4 ए एमएस दर्ज की गई है। गौला बैराज से 949 क्यूसेक पानी डिस्चार्ज किया जा रहा है। कोसी बैराज से 1270 क्यूसेक पानी डिस्चार्ज हो रहा है। पिथौरागढ़ जिले में धारचूला गुंजी मोटरमार्ग तवाघाट, एलागाड़ और मालघट पर बंद है। थल नाचनी मोटरमार्ग हरड़िया पर बंद है। बलुवाकोट धारचूला मोटरमार्ग निगालपानी पर बंद है। इन सड़कों को खोलने की कोशिश की जा रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button