मनोरंजनस्पोर्ट्स

T20 World Cup 2024: वर्ल्ड कप से पहले बड़े उलटफेर का शिकार हुई श्रीलंका की टीम

लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की टीम इस स्कोर को चेज नहीं कर पाई और पूरी टीम 161 रनों पर ऑलआउट हो गई।

टी-20 वर्ल्ड कप के लिए उलटी गिनती शुरू हो गई है। वर्ल्ड कप से पहले टीमें वॉर्मअप मैच खेल रही हैं। इसी कड़ी में श्रीलंका और नीदरलैंड के बीच भी मैच खेला गया। लेकिन इस मैच में श्रीलंका की टीम बड़े उलटफेर का शिकार हो गई। नीदरलैंड की टीम ने इस मैच में श्रीलंका को 20 रनों से हरा दिया।

लॉडरहिल में खेले गए इस मैच में श्रीलंका की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया था। नीदरलैंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 181 रन बनाए थे। लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की टीम इस स्कोर को चेज नहीं कर पाई और पूरी टीम 161 रनों पर ऑलआउट हो गई।

बता दें कि इससे पहले बांग्लादेश की टीम भी बड़े उलटफेर का शिकार हुई थी। 21 से 25 मई के बीच बांग्लादेश और अमरीका की टीम के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज खेली गई थी। इस सीरीज में अमरीका की टीम ने उलटफेर करते हुए शुरुआती दो मैच जीतकर सीरीज अपने नाम कर ली थी। हालांकि तीसरे टी20 में बांग्लादेश ने 10 विकेट से जीत दर्ज की थी। इतना ही नहीं इससे पहले जिम्बाब्वे के साथ भी बांग्लादेश की टीम ने पांच मैचों की टी20 सीरीज खेली थी। इस सीरीज में भी जिम्बाब्वे की टीम ने शुरुआती चार मैचों में जीत दर्ज की थी।

वर्ल्ड कप से पहले जिस तरह से नामी टीमें छोटी टीमों के हाथों उलटफेर का शिकार हुई हैं, इसे देखकर यह लग रहा है कि आगामी वर्ल्ड कप में भी छोटी टीमें इसी तरह से उलटफेर कर बड़ी टीमों के लिए दिक्कतें पैदा कर सकती हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button