राजनीतिसामाजिक

कांग्रेस पूर्व प्रदेशाध्यक्ष सुभाष चावला ने ‘हाथ’ छोड़ थामा भाजपा का ‘कमल’, गठबंधन से थे नाखुश

उन्होंने यह कहते हुए इस्तीफा दिया कि कांग्रेस ने आम आदमी पार्टी से हाथ मिलाकर अपने ही पांव पर कुल्हाड़ी मारने जैसा काम किया है। सुभाष उत्तराखंड के पूर्व सीएम हरीश रावत के करीबी माने जाते हैं।

चंडीगढ़।कांग्रेस के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष सुभाष चावला यह कहते हुए भाजपा में शामिल हो गए कि आम आदमी पार्टी से हाथ मिलाकर कांग्रेस ने पांव पर कुल्हाड़ी मारने जैसा काम किया है।

पूर्व केंद्रीय मंत्री पवन बंसल और उत्तराखंड के पूर्व सीएम हरीश रावत के करीबी माने जाने वाले सुभाष चावला को एक दिन पहले ही कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व ने चंडीगढ़ लोकसभा चुनाव में स्टार प्रचारकों की फेहरिस्त में शुमार किया था।

बुधवार को सुभाष चावल भाजपा प्रदेश कार्यालय कमलम पहुंचे और यहां अपने समर्थकों सहित भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं राज्यसभा सांसद डॉ.सरोज पांडेय, प्रदेशाध्यक्ष जतिंदर पाल मल्होत्रा और भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन की मौजूदगी में भाजपा में शामिल हुए। इन नेताओं ने सुभाष चावला का स्वागत करते हुए कहा कि पार्टी में उन्हें और उनके साथियों को पूरा मान सम्मान देने का काम भाजपा करेगी।

भाजपा में इन वजहों से हुए शामिल

डॉ.सरोज पांडेय ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नीतियों पर देश की जनता को विश्वास है और सुभाष चावला भी मोदी जी की प्रेरणा से भाजपा में शामिल होकर राष्ट्रसेवा के भाव से आए हैं।

उन्होंने कहा कि भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन ने चंडीगढ़ की जनता के बीच जाकर उनसे जो काम कराने के वायदे किये हैं,,चंडीगढ़ की जनता उनसे उम्मीद रख सकती है, क्योंकि वह भी सभी कार्य कराने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

प्रदेशाध्यक्ष जतिंदर पाल मल्होत्रा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में आज हर सच्चा देश भक्त काम करने की इच्छा रखता है। उन्होंने सुभाष चावला ने भाजपा में शामिल होने का जो निर्णय लिया है वह सराहनीय है।

चंडीगढ़ भाजपा को मिलेगी ताकत

भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन ने सुभाष चावला के भाजपा में ज्वाइन करने पर उनकी उपलब्धियों को ब्यौरा देते हुए कहा कि वे कांग्रेस में रहते अनेक पदों पर रहे, लेकिन जब उनके भाजपा में शामिल होने की बात सामने आई तो उन्होंने यही कहा कि जिस तरह से मोदी देश की सेवा कर रहे हैं, उसी तरह से वह भी भाजपा में आकर सेवा करना चाहते हैं।

उन्होंने कहा कि चावला को भी आज गर्व होगा कि वह 17 करोड़ कार्यकर्ताओं वाले दुनिया के सबसे बड़े राजनीतिक दल में शामिल हुए हैं और इससे चंडीगढ़ भाजपा को और ताकत मिलेगी।

पूनम शर्मा और देविंदर सिंह बबला ने भी ज्वाइन की भाजपा

सुभाष चावला ने कांग्रेस छोड़ने और भाजपा में शामिल होने पर प्रेसवार्ता के दौरान कहा कि सच बात तो यह है कि पूर्व मेयर पूनम शर्मा और देविंदर सिंह बबला जैसे कई नेता उनसे पहले कांग्रेस छोड़ भाजपा में शामिल हो चुके थे और इनके बिना उनका मन नहीं लग रहा था।

उन्होंने कहा कि वह भाजपा नीतियों से प्रभावित होकर अपने साथियों सहित भाजपा से जुड़ने और कांग्रेस को छोड़ने का बहाना ढूंढ रहे थे, क्योंकि पिछले दो तीन साल में कांग्रेस ने कुछ गलत निर्णय लिये, जिसकी टीस उन्हें साल रही थी।इसी वजह से वह कांग्रेस छोड़ने निर्णय लेने पर विवश हुए।

केजरीवाल से हाथ मिलाना मेरी बर्दाश्त से बाहर: चावला

उन्होंने कहा कि जिस आम आदमी पार्टी की वजह से कांग्रेस की यह हालत हुई,अब कांग्रेस ने उसी आम आदमी पार्टी से हाथ मिला लिया। चावला ने कहा कि मेरी बर्दाश्त से बाहर था केजरीवाल से हाथ मिलाना। हर राजनीतिक दल के नीतिगत नियम होते हैं। आने वाले समय में चंडीगढ़ कांग्रेस को यह फैसला खत्म करने वाला साबित होगा।

चावला ने कहा कि पैसा कांग्रेस खर्च कर रही है और लीडरशिप आम आदमी पार्टी की तैयार हो रही है,कांग्रेस का यह कदम पांव पर खुद कुल्हाड़ी मारने जैसा साबित होने वाला है। उन्होंने कहा कि चंडीगढ़ में जैसा उम्मीदवार चाहिए था,वैसा कांग्रेस देने में पिछड़ गई।

चंडीगढ़ की जैसी इच्छा वैसा उम्मीदवार

वह भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन के सेवा कार्यों से काफी प्रभावित है,क्योंकि कोविड के दौरान उन्होंने जनता की जो सेवा की थी वह बेमिसाल है। विधवा महिलाओं के लिए उनका जो सेवा भाव है, वह भी सराहनीय है।

उन्होंने कहा कि चंडीगढ़ वासियों की जो इच्छा थी कि वैसा उम्मीदवार भाजपा ने टंडन के रुप में दिया है। उन्होंने टंडन को टिकट मिलते ही बधाई भी इसी भावना से दी थी।

उन्होंने कहा कि मैंने ब्लाक कांग्रेस कमेटी से काम शुरु किया था और प्रदेशाध्यक्ष बना और अब भाजपा में शुरुआत भी उसी तरह से छोटे कार्यकर्ता के रूप में काम करने की इच्छा से शामिल हुआ हूं।

उन्होंने स्वष्ट किया कि वह चुनाव लड़ने का इरादा लेकर नहीं,बल्कि सेवा भाव से काम करने के लिए पुरानी लीडरशिप छोड़कर आए हैं,अगर उन्हें दरी बिछाने का काम मिला तो मैं वह भी करूंगा।

चावला ने कहा कि भाजपा में उनके पहले से सौरभ जोशी जैसे कई मित्र हैं।उन्होंने इस मौके पर 2013 का एक संस्मरण भी सुनाया। उन्होंने बताया कि 2013 में जब वह मेयर थे,तब उन्हें मोदी जी द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में शामिल होने का अवसर मिला था।

लेकिन वह उस समय मोदी की स्मरण शक्ति के कायल हुए थे,जब उन्होंने बकायदा उनका नाम लेकर बात की,क्योंकि मोदी जी के चंडीगढ़ में रहते हुए उन्हें दो बार उनसे मिलने का सौभाग्य मिला था और उन्हें इतने वर्ष बाद भी उनका और देसराज गुप्ता और सौरभ जोशी का नाम याद था।

चंडीगढ़ में संजय टंडन मजबूत उम्मीदवार

चावला ने कहा कि वह प्रयास करेंगे कांग्रेस में उनके जो और साथी हैं वह भी भाजपा में शामिल हों।उन्होंने कहा कि चंडीगढ़ में भाजपा उम्मीदवार का परिणाम तय हो चुका हैं,चंडीगढ़ में संजय टंडन मजबूत स्थिति में है और उनका परिणाम दीवारों पर लिखा जा चुका है।

इस मौके पर प्रदेश उपाध्यक्ष पूनम शर्मा,देविंदर सिंह बबला,जगतार सिंह जग्गा,महामंत्री हुकम चंद और अमित जिंदल,पूर्व मेयर सरबजीत कौर, पूर्व सीनियर डिप्टी मेयर कंवरजीत सिंह राणा,हरप्रीत कौर एवं अन्य पदाधिकारी मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button