मनोरंजनस्पोर्ट्स

डुप्लेसी ने बताया लगातार पांचवीं जीत का राज

गेंदबाजी में भी हम पहले पांच-छह मैचों में विकेट नहीं चटका पा रहे थे और अब यह लगातार तीसरा मौका है, जब हमने विपक्षी टीम को ऑलआउट किया है।

बेंगलुरु। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) ने शुरूआत में पिछड़ने के बाद जबरदस्त तरीके से वापसी की है। टीम ने लगातार पांच मैचों में जीत हासिल कर प्लेऑफ की उम्मीदों को कायम रखा है। वहीं, अब RCB के कप्तान फाफ डुप्लेसी ने टीम को लगातार मिल रही जीत का राज बताया है। डुप्लेसी ने कहा कि नई आक्रामक नीति के कारण उनकी टीम को लगातार पांच मैचों में जीत मिली है। उन्होंने कहा, “हम इसी तरह की क्रिकेट खेलना चाहते हैं और हमें गर्व है कि हमने एक साथ प्रदर्शन किया।”

उन्होंने कहा, “यह पूरा आत्मविश्वास का खेल है, जिसे हम सत्र के पहले चरण में प्राप्त करने से जूझ रहे थे। हम एक साथ मिलकर प्रदर्शन नहीं कर पा रहे थे और हमारे कुछ खिलाड़ी फॉर्म में भी नहीं थे। हम पिछले छह-सात मैचों में 200 के स्कोर के करीब पहुंचे, जिसका मतलब है कि हमारे खिलाड़ी अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं। गेंदबाजी में भी हम पहले पांच-छह मैचों में विकेट नहीं चटका पा रहे थे और अब यह लगातार तीसरा मौका है, जब हमने विपक्षी टीम को ऑलआउट किया है। यह एक अच्छा सामूहिक टीम प्रयास है।”

उन्होंने कहा, “इसके पीछे के कारणों में जाएं तो पर्दे के पीछे बहुत चीजे हुई हैं। हमारे प्रयास सही दिशा में थे और यह बदलाव होना ही था। हम लगातार बात करते रहे हैं कि हमें क्या और कहां बेहतर करना है। हमारे खिलाड़ियों ने जिस तरह की गेंदबाजी की वह काबिल-ए-तारीफ है। एक कप्तान के रूप में मैंने यह भी महसूस किया है कि हमारा गेंदबाजी आक्रमण बहुत ही विविध है और सभी छह या सात विकल्प बहुत ही अलग-अलग हैं। इसलिए आप परिस्थितियों का आंकलन करके उस शाम के सर्वश्रेष्ठ विकल्पों को गेंदबाजी के लिए उतार सकते हैं।”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button