देश-विदेशसामाजिक

‘कैप्टन ने मुझे भी 12 साल काला पानी कटवाया’, प्रताप सिंह बाजवा ने अमरिंदर को लेकर आखिर क्यों कही ये बात

उन्‍होंने कहा कि इस तरह से निराश होने की जरूरत नहीं होती है कैप्टन ने मुझे भी 12 साल काला पानी कटवाया है मगर आज फिर आप सभी के सामने आ गया हूं।

मोगा।विधानसभा में विरोधी पक्ष के नेता प्रताप सिंह बाजवा का दर्द भी कांग्रेस की जन सभा के दौरान छलका है। प्रताप सिंह बाजवा ने बाघापुराना में प्रत्याशी अमरजीत कौर साहोके के पक्ष में जन सभा की है। अमरजीत कौर साहोके को टिकट देने के बाद नाराज हुए आज सभी विरोधी नोताओं को एक मंच पर इक्ट्ठा किया गया था।

जब वह सभी निराश नेताओं की बात कर रहे थे तो उन्होंने कांग्रेस की पूर्व विधायक जगदर्शन कौर को संबोधित होते हुए कहा कि इस तरह से निराश होने की जरूरत नहीं होती है, कैप्टन ने मुझे भी 12 साल काला पानी कटवाया है, मगर आज फिर आप सभी के सामने आ गया हूं।

बाजवा ने बीजेपी पर साधा निशाना

बाजवा ने कहा कि कोई नहीं इस बार टिकट नहीं मिली पार्टी आपकी जरूर सुनेगी। इस समय उन्होंने पार्टी से अलग होकर संयुक्त किसान मोर्चा की टिकट पर चुनाव लड़ने वाले लाली बराड़ को पार्टी में ज्वाइन करवाया है। अपने संबोधन में प्रताप सिंह बाजवा ने कहा कि अगर एक बार फिर केंद्र में नरेंद्र मोदी की सरकार आई तो उसने खुद राष्ट्रपति बनकर चुनाव ही नहीं होने देना है। यही नहीं यह लोग डॉ. भीमराव अंबेडकर का संविधान बदलना चाहते हैं।

बाजवा ने अग्निवीर योजना का भी किया विरोध

प्रताप सिंह बावजा ने नरेंद्र मोदी की अग्निवीर योजना का भी विरोध किया है। उनकी तरफ से केंद्र सरकार द्वारा किसानों को एमएसपी नहीं देने पर भी विरोध जाहिर किया है। कांग्रेस ने अपने चुनाव मेनीफेस्टो में पहला यह वादा किया है कि वह स्वामीनाथन की तरफ से दिए गए फारमूले के तहत एमएसपी दी जाएगी और किसानों को कर्ज मुक्त करने का काम किया जाएगा, यही नहीं 25 साल से कम उम्र के युवाओं को एक लाख रुपए दिया जाएगा।

बाजवा ने सिखों की मौत का मामला भी उठाया

बेअदबी के मुद्दे पर केजरीवाल और भगवंत मान को घेरा प्रताप सिंह बाजवा ने श्री गुरू ग्रंथ साहिब की बेअदबी और बहबलकलां में पुलिस गोली से मारे गए दो सिखों की मौत का मामला उठाया है। उनका कहना है कि अरविंद केजरीवाल और भगवंत सिंह मान ने वादा किया था कि आईजी कुंवर विजय प्रताप सिंह की जांच रिपोर्ट को लागू किया जाएगा। अगर ईमानदार मुख्यमंत्री बना तो 24 घंटे में आरोपित जेल में होंगे। अब कुंवर विजय की ही बात नहीं सुनी जा रही है।

सीएम मान पर भी खड़े किए सवाल

प्रताप सिंह बाजवा ने भगवंत सिंह मान के सिखी स्वरूप पर भी सवाल खड़े किए हैं। उनका कहना है कि इंटरनेट मीडिया के अकाउंट पर भगवंत मान लिखा हुआ है, वह पगड़ी तो पहनते हैं मगर उसके नीचे केस यानि बाल नहीं है।

यही नहीं कैप्टन अमरिंदर सिंह के पास दो सरकारी कोठी थीं तो इनके पास पांच हैं। यही नहीं 11 सौ मुलाजिम इनके परिवार और इनकी रक्षा में ही लगे हुए हैं। रैली में अन्य के अलावा पंजाब के विशेष आबजर्वर हरीष चौधरी, कुशलदीप सिंह किक्की ढिल्लों, गुरप्रीत सिंह कांगड़, दर्शन सिंह बराड़, जगदर्शन कौर ने भी संबोधित किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button