क्राइमदेश-विदेश

लोगों के खातों से छेड़छाड़ कर रुपए गबन करने वाला वाला गिरफ्तार, चार करोड़ की लगाई थी चपत

पुलिस इस मामले की जांच में जुटी है तथा आरोपी से पूछताछ कर गबन किए गए पैसों का पता लगा रही है। आरोपी ने एक शख्स के खाते से डेढ़ करोड़ गबन किए।

चंडीगढ़।न्यू चंडीगढ़ के सियालबा माजरी कस्बे में स्थित सेंट्रल को-आपरेटिव बैंक में चार करोड़ के गबन मामले में पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस आगे की कार्रवाई में जुट गई है

दरअसल, बुधवार को जब लोगों को पता चला कि उनके खातो से अमाउंट में छेड़छाड़ हुई है तो सभी ग्राहक साखा पहुंचे और बैंक के सामने जमकर हंगामा किया। उन्होंने बैंक मैनेजर से पैसे मांगने के लिए कहा तो प्रबंधक ने इसका कोई जवाब नहीं दिया।

बैंक मैनेजर ने कहा है कि उसने अभी कुछ दिनों पहले ही बैंक में बतौर मैनेजर ज्वाइंनिंग की है और उससे पहले जो मैनेजर था, यह सब उसी के द्वारा किया गया है।

करोड़ों रुपए की लगी चपत

लोगों का कहना है कि बुधवार को जब उन्होंने अपने खाते चैक किए तो किसी में लाखों रुपये गायब मिले तो किसी में करोड़ों रुपये की गलत एंट्री मिली। अधिकांश खातों से पांच से सात लाख रुपये से लेकर डेढ़ करोड़ तक की रकम निकाली गई है।

मौजूदा बैंक मैनेजर ने बताया कि पुराने बैंक मैनेजर जसवीर सिंह ने उनके खातों से रुपए गायब किए हैं। मौके पर मौजूद बैंक के एक ग्राहक जगदीश सिंह दिशा ने बताया कि यह बैंक काफी पुराना है और इस बैंक में आसपास के कई गांवों के लोगों के खाते हैं।

उन्होंने बताया कि उन्होंने भी 1996 में इस बैंक में अपना खाता खुलवाया था। पुराने मैनेजर ने लोगों के बीच अच्छा व्यक्तित्व बना रखा गया था। इसी बात का फायदा उठाकर लोगों से करोड़ों रुपये की धोखाधड़ी की गई है।

इन लोगों के खातों से मिले रुपये गायब

जगदीश सिंह ने बताया कि उनके 8 लाख रुपये, माजेर सिंह के 15 लाख रुपये, ज्ञान सिंह माजरा के 20 से 24 लाख रुपये, इसके अलावा एक व्यक्ति चरणजीत सिंह मानकपुर शरीफ के डेढ़ करोड़ रुपए भी बैंक खातों से गायब पाए गए हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button