उत्तराखंड

भाजपा शासन काल में उत्तराखंड में ताश के पत्तों की तरह फेंटे गए सीएमः गोदियाल

2017 में त्रिवेंद्र सिंह रावत को सीएम बनाने के बाद 2021 में मुख्यमंत्री की कुर्सी पर तीरथ सिंह रावत को बैठाया गया।

पौड़ी कांग्रेस प्रत्याशी ने बीजेपी पर साधा निशाना
श्रीनगर। पौड़ी जिले के कोट ब्लॉक में गढ़वाल लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी गणेश गोदियाल ने जनसंपर्क किया। गणेश गोदियाल ने जनता से वोटों की अपील की और चुनाव में जीत के लिए आशीर्वाद मांगा। इस दौरान उन्होंने तीरथ सिंह रावत के लिए बड़ा बयान दिया।
लोकसभा चुनाव में तीरथ सिंह रावत के टिकट कटने के सवाल पर उन्होंने कहा कि ‘वे एक सज्जन व्यक्ति हैं, गौ पुरुष हैं। लेकिन भारतीय जनता पार्टी के नेताओं ने उनका टिकट क्यों काटा है, ये समझ से परे है। मैंने ये सुना है कि इससे पहले, जो भाजपा के अभी प्रत्याशी हैं यहां से, उन्होंने ही यहां मुख्यमंत्री ताश के पत्तों के तरह फेंटे। तो लगता है कि टिकट काटने के पीछे भी इनका ही रोल होगा, ऐसा मुझे प्रतीत होता है। लेकिन निश्ति रूप में वो मेरे राजनीति प्रतिद्वंदी हैं। लेकिन ये भी साफ है कि वो सज्जन और गौ पुरुष व्यक्ति हैं।
गणेश गोदियाल ने कोट ब्लॉक की हलधर महिला कौशल्या देवी को अपना स्टार प्रचारक बनाया। उन्होंने कौशल्या देवी से मुलाकात की और उनके पैर छूकर उनका आशीर्वाद लिया। गोदियाल ने कहा कि दिल्ली के स्टार प्रचारकों से लाख बढ़िया हमारी गांव की ऐसी महिलाएं हमारी स्टार प्रचारक हैं, जो 15-15 परिवारों का हल खुद लगाती है। ये महिलाएं अन्य लोगों के लिए भी प्रेरणा का काम कर रही हैं।
उन्होंने कहा कि मेरे स्टार प्रचारक ऐसे लोग हैं जिनकी पहचान तो बहुत है। मगर उनकों सरकारों की नाकामियों के बाद नाम नहीं मिल पाया। उन्होंने कहा कि निश्चित तौर से ऐसी ग्रामीण महिलाएं उनके स्टार प्रचारक हैं जो अपनी मेहनत के दम पर अपने परिवार का पालन पोषण करने में लगी हुई हैं। लोकसभा चुनाव में कौशल्या देवी जैसी अन्य महिलाएं भी उनका स्टार प्रचारक के रूप में प्रचार-प्रसार करेंगी।
गौरतलब है कि 2021 में भाजपा सरकार ने तीन मुख्यमंत्री बदले थे। 2017 में त्रिवेंद्र सिंह रावत को सीएम बनाने के बाद 2021 में मुख्यमंत्री की कुर्सी पर तीरथ सिंह रावत को बैठाया गया। लेकिन 100 दिन के अंदर ही तीरथ सिंह रावत को भी हटाकर पुष्कर सिंह धामी के मुख्यमंत्री पद सौंपा गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button