मनोरंजनस्पोर्ट्स

लखनऊ को जीत की तलाश, इस टीम से होगा मैच

तेज गेंदबाजी विभाग में कागिसो रबाडा को करन, अर्शदीप सिंह और हर्षल पटेल से और अधिक सहयोग की उम्मीद होगी।

केएल राहुल की अगवाई वाली लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम जब शनिवार को आईपीएल 2024 के अपने दूसरे मैच में पंजाब किंग्स से भिड़ेगी, तो उसकी निगाहें हर विभाग में बेहतर प्रदर्शन करने पर लगी होंगी। टीम को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ पहले मैच में 20 रन से हार का सामना करना पड़ा था। उस मैच में क्रुणाल पांड्या को छोडक़र लखनऊ के सभी गेंदबाजों ने रन लुटाए थे और वे प्रभावित नहीं कर सके। यह मैच लखनऊ के भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेई इकाना क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। इकाना स्टेडियम की पिच की पिछले आईपीएल सीजन काफी अलोचना हुई थी। यहां रन बिलकुल ही नहीं बन रहे थे। वल्र्ड कप 2023 के दौरान पिचों को फिर से बनाया गया था।

लेकिन पांच मैच में सिर्फ एक ही बार कोई टीम 300 से ज्यादा का स्कोर बना पाई। ऐसे में इस आईपीएल में इकाना पर शायद ही बड़े स्कोर देखने को मिले। लखनऊ और पंजाब के बीच होने वाले इस मैच में गेंदबाजों को ही बोलबाला देखने को मिल सकता है। पंजाब किंग्स ने अभी तक दो में एक में जीत हासिल की जबकि एक में उसे हार मिली। शिखर धवन की अगवाई वाली टीम को पावरप्ले में रन गति में तेजी लाने की जरूरत है। बेयरस्टो दोनों मैचों में फेल रहे। प्रभसिमरन सिंह अच्छी शुरूआत को बड़े स्कोर में नहीं बदल पाये हैं। वहीं, ऑलराउंडर सैम करन ने दोनों मैच में बल्ले से अपना कौशल दिखाया है, लेकिन वह गेंदबाजी में ऐसा कमाल नहीं कर पाए हैं। तेज गेंदबाजी विभाग में कागिसो रबाडा को करन, अर्शदीप सिंह और हर्षल पटेल से और अधिक सहयोग की उम्मीद होगी।

लखनऊ सुपर जायंट्स— केएल राहुल (कप्तान), क्विंटन डी कॉक, निकोलस पूरण, आयुष बडोनी, काइल मेयर्स, माक्र्स स्टोइनिस, दीपक हुडा, देवदत्त पडिक्कल, रवि बिश्नोई, नवीन-उल-हक, क्रुणाल पांड्या, युद्धवीर सिंह, प्रेरक मांकड़, यश ठाकुर, अमित मिश्रा, शमर जोसेफ, शिवम मावी, अर्शिन कुलकर्णी, एम. सिद्धार्थ, एश्टन टर्नर।

पंजाब किंग्स— शिखर धवन (कप्तान), मैथ्यू शॉर्ट, प्रभसिमरन सिंह, जितेश शर्मा, सिकंदर रजा, ऋषि धवन, लियाम लिविंगस्टोन, अथर्व तायडे, अर्शदीप सिंह, नाथन एलिस, सैम करन, कागिसो रबाडा, हरप्रीत बरार, राहुल चाहर, हरप्रीत भाटिया, विद्वथ कावेरप्पा, शिवम सिंह, हर्षल पटेल, क्रिस वोक्स, शशांक सिंह, प्रिंस चौधरी, रिले रोसोऊ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button