सामाजिक

डीएम ने शासन को भेजी रिपोर्ट, साज‍िद के एनकाउंटर की मजिस्ट्रीयल जांच; द‍िए गए ये न‍िर्देश

साज‍िद ने दो भाइयों की उस्‍तरे से गला काटकर हत्‍या कर दी थी। इसके बाद साज‍िद पुल‍िस एनकाउंटर में ढेर कर द‍िया गया है। दूसरे आरोपी जावेद की तलाश की जा रही है।

बदायूं।शहर के बाबा कालोनी में मंगलवार देर शाम दो मासूमों की हत्या के बाद हत्यारोपित के एनकाउंटर और शहर में उपजे सांप्रदायिक तनाव की रिपोर्ट डीएम मनोज कुमार ने शासन को भेज दी है। एनकाउंटर की मजिस्ट्रीयल जांच शुरू करा दी है। मजिस्ट्रीयल जांच नगर मजिस्ट्रेट अरुण कुमार को सौंपी है।

जिला प्रशासन लोकसभा चुनाव की तैयारी कर रहा था। इसी बीच बाबा कालोनी में हुई दुस्साहसिक घटना ने सांप्रदायिक तनाव उत्पन्न कर दिया। तोड़फोड़ और आगजनी होने पर लखनऊ से भी उच्च अधिकारियों के फोन आते रहे। मंडल स्तरीय अधिकारी तो रात में ही यहां आ गए थे।

साज‍िद के एनकाउंटर के बाद कम हुआ लोगों का गुस्‍सा

डीएम मनोज कुमार, एसएसपी आलोक प्रियदर्शी पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों के साथ रातभर भ्रमण कर हालात को सामान्य बनाने की कोशिश करते रहे। हत्यारोपित साजिद के एनकाउंटर में मारे जाने के बाद लोगों का गुस्सा थोड़ा कम हुआ, लेकिन आक्रोश अब भी बना हुआ है। हत्यारोपित साजिद और उसके भाई के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज किए जाने, एनकाउंटर में साजिद के मारे जाने समेत जिले की स्थिति से डीएम ने शासन को अवगत करा दिया है।

जंगल में मुठभेड़ में लगी साज‍िद को गोली

एसएसपी ने डीएम को अवगत कराया है कि हत्या कर भाग रहे साजिद और जावेद की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने उनका पीछा किया तो सिरसा दबरई के जंगल में हुई मुठभेड़ में साजिद को गोली लग गई, जबकि जावेद फरार हो गया। घायल साजिद को जिला अस्पताल लाया गया जहां उसकी मृत्यु हो गई। एसएसपी के अनुरोध पर डीएम ने पुलिस मुठभेड़ की मजिस्ट्रीयल जांच शुरू करा दी है। उन्होंने नगर मजिस्ट्रेट अरुण कुमार को 15 दिन में जांच कर रिपोर्ट देने के निर्देश दिए हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button