उत्तराखंडदेश-विदेश

दो दिन बारिश से दो पेयजल प्लांट ध्वस्त

साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि विभाग का प्रयास है कि आज शाम तक या मंगलवार सुबह से पेयजल आपूर्ति सुचारू कर दी जाएगी।

रामनगर में सोमवार को नही पेयजल आपूर्ति
रामनगर। शहर और आसपास के इलाकों में शनिवार और रविवार को हुई लगातार 2 दिन की बारिश के बाद आम जनजीवन पूरी तरह ठहर गया। इसी के साथ एक बार फिर से ठंड ने अपना असर लोगों पर डालना शुरू कर दिया है। लगातार बारिश के और भी साइड इफेक्ट देखने को मिले हैं।
लगातार बारिश के बाद रामनगर की पेयजल आपूर्ति भी सोमवार को पूरी तरह ठप हो गई। बारिश के कारण उत्तराखंड जल संस्थान के पेयजल प्लांट को काफी नुकसान हुआ है। इस कारण सोमवार को रामनगर शहर की पेयजल आपूर्ति पूरी तरह ठप हो गई। इस कारण लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। उत्तराखंड जल संस्थान के जेई गौरव आर्य ने बताया कि लगातार 2 दिन बारिश के बाद विभाग के रामनगर के बलदिया पड़ाव स्थित पेयजल ट्रीटमेंट प्लांट में इसका काफी असर पड़ा है।
जेई ने बताया कि जल संस्थान द्वारा नगर में पेयजल आपूर्ति के लिए प्लांट के समीप बहने वाली कोसी नदी में अस्थाई तौर पर एक मिट्टी का बांध बनाया गया था, जो बारिश के कारण नदी में बह गया। इस कारण वाटर ट्रीटमेंट प्लांट का जलस्तर कम होने के कारण नगर में आज पेयजल आपूर्ति नहीं हो पाई है। उन्होंने बताया कि जेसीबी मशीन के माध्यम से नदी में बहे इस अस्थाई बांध को फिर से बनाने की तैयारी की जा रही है।
इसके साथ ही उन्होंने बताया कि विभाग की दूसरी पेयजल योजना रामनगर भंडारपानी मार्ग पर स्थित बांगाझाला में भी पेयजल लाइन के अंदर मलवा आने से यह लाइन भी क्षतिग्रस्त हो गई है। उन्होंने बताया कि इस लाइन में भी कर्मचारियों द्वारा मरम्मत का कार्य किया जा रहा है। साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि विभाग का प्रयास है कि आज शाम तक या मंगलवार सुबह से पेयजल आपूर्ति सुचारू कर दी जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button