उत्तराखंडदेश-विदेश

धामी कैबिनेट राम लला के दर्शन को जाएगी अयोध्या

उम्मीद है कि इस घटना के बाद उत्तराखंड का पुलिस महकमा सबक लेगा। आगे पुलिस पर हमला होने की दशा में पुलिस जरूरी सुरक्षा उपकरणों से अपना बचाव करने के साथ अपराधी से निपट सकेगी।

देहरादून। सीएम पुष्कर सिंह धामी ने निर्णय लिया है कि दो फरवरी को धामी कैबिनेट अयोध्या जाएगी।
बुधवार को सीएम धामी ने यह निर्णय लेते हुए कहा कि सभी श्री राम मूर्ति के दर्शन के लिए एक साथ जाएंगे। सीएम ने कहा, हम सभी प्रभु श्रीरामलला की प्राण प्रतिष्ठा के साक्षी बने हैं। यह हर्ष-उल्लास और देश को गौरवान्वित करने वाल क्षण है। अयोध्या में श्रीराम के बाल विग्रह रूप की प्राण प्रतिष्ठा के बाद सीएम ने कहा कि प्रभु श्रीराम के न्याय, नैतिकता, सत्यनिष्ठा, साहस, शालीनता और करुणा के भाव को अपने जीवन में लाने के लिए संकल्प लेने का दिन है। कहा, संतों की तपस्या, कारसेवकों के बलिदान, करोड़ों सनातनियों की प्रतीक्षा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रबल इच्छाशक्ति के परिणामस्वरूप अयोध्या में रामलला भव्य एवं दिव्य मंदिर में विराजमान हो गए हैं। यह स्वर्णिम अवसर हम सभी के जीवन में परम सौभाग्य लेकर आया है।

सीएम ने पुलिस को सुरक्षा उपकरण मुहैया कराने के दिए निर्देश
देहरादून। अपनी पत्नी पर जानलेवा हमला करने के  आरोपी पति ने मसूरी के होटल में उसे पकड़ने आए दरोगा पर फायर कर दिया था। उस हमले में दरोगा मिथुन कुमार के पेट में गोली लगी थी। मिथुन कुमार गंभीर रूप से घायल हो गए थे। उनका अस्पताल में उपचार चल रहा है। यह मामला उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के संज्ञान में आया तो वो नाराज हो गए। इस मामले में उत्तराखंड के डीजीपी अभिनव कुमार ने बताया कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मसूरी में हाल ही में बाहर से आए बदमाश के साथ मुठभेड़ में एक सब इंस्पेक्टर के पेट में गोली लगने की घटना के बाद नाराजगी व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि पुलिस बल को बुलेटप्रूफ जैकेट और हेलमेट उपलब्ध कराए जाएंगे। दरअसल पुलिस इस बदमाश को पकड़ने के लिए बिना जरूरी सुरक्षा उपकरणों के ही पहुंच गई थी। बदमाश ने दरोगा मिथुन कुमार पर गोली चला दी थी। उम्मीद है कि इस घटना के बाद उत्तराखंड का पुलिस महकमा सबक लेगा। आगे पुलिस पर हमला होने की दशा में पुलिस जरूरी सुरक्षा उपकरणों से अपना बचाव करने के साथ अपराधी से निपट सकेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button