उत्तराखंडदेश-विदेशराजनीति

लोकसभा चुनाव का धार देने के लिए कांग्रेसियों की बैठक आयोजित

कांग्रेस का जो सीना है, वह बहुत मजबूत है। कांग्रेस का सीना, भारत की आत्मा है और इस आत्मा की बदौलत ही हम लोकसभा चुनाव जीतेंगे।

विकासनगर। राजनीतिक दलों द्वारा लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारियां तेज कर दी गई है। दलों के नेताओं ने अपने-अपने लोकसभा क्षेत्रों में प्रचार-प्रसार करना भी शुरू कर दिया है। दलों के प्रभारी रोजाना अलग-अलग क्षेत्रों में कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर रणनीति मजबूत करने की कोशिश कर रहे हैं। इसी क्रम में मंगलवार को कांग्रेस के टिहरी लोकसभा प्रभारी, मंत्री प्रसाद नैथानी विकासनगर पहुंचे और कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की। इस दौरान चकराता विधायक प्रीतम सिंह भी मौजूद रहे।
कांग्रेस नेता और पूर्व कैबिनेट मंत्री, मंत्री प्रसाद नैथानी को कांग्रेस ने टिहरी लोकसभा सीट का प्रभारी नियुक्त किया है। प्रभारी नियुक्त होने के बाद मंत्री प्रसाद नैथानी पहली बार देहरादून के विकासनगर पहुंचे और कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर चुनाव के लिए एकजुट होने की बात कही। इस दौरान कांग्रेस के चकराता विधायक प्रीतम सिंह, कई वरिष्ठ नेता और कार्यकर्ता मौजूद रहे। बैठक में लोकसभा चुनाव 2024 के लिए रणनीति पर चर्चा के साथ ही कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी को असम में मंदिर जाने से रोके जाने पर चर्चा की गई। कांग्रेस ने इस मामले पर भाजपा का विरोध किया।
मंत्री प्रसाद नैथानी ने राहुल गांधी को मंदिर में जाने से रोकने पर सवाल उठाया कि क्या भाजपा धर्म की ठेकेदार है? हिंदुस्तान केवल धर्म के नाम पर नहीं चल सकता है। कांग्रेस हमेशा सर्व धर्म समानत्व की अवधारणा पर चलती है। कांग्रेस का जो सीना है, वह बहुत मजबूत है। कांग्रेस का सीना, भारत की आत्मा है और इस आत्मा की बदौलत ही हम लोकसभा चुनाव जीतेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button