देश-विदेशमनोरंजनयूथस्पोर्ट्स

1989 के बाद भारत के लिए खुशखबरी, सुमित ने ऑस्ट्रेलियन ओपन में दर्ज की ऐतिहासिक जीत

चोटों से उबरने के बाद नागल ने अपने क्वालीफाइंग अभियान में अच्छा प्रदर्शन किया और अपने तीन मैचों में एक भी सेट नहीं गंवाया।

मेलबर्न। भारत के सुमित नागल ने मंगलवार को ऑस्ट्रेलिया ओपन के पहले दौर के मुकाबले में विश्व के 27 नंबर के खिलाड़ी अलेक्जेंडर बुबलिक को 3-0 से हराते हुए ऐतिहासिक जीत दर्ज की है। दुनिया के 137वें नंबर के खिलाड़ी नागल ने कजाखिस्तान के खिलाड़ी बुबलिक को दो घंटे 38 मिनट तक चले मुकाबले में 6-4, 6-2, 7-6 से हराया। इसी के साथ ही वह ऑस्ट्रेलिया ओपन के दूसरे दौर में पहुंच गए हंै। इस जीत के साथ ही नागल 1989 के बाद से ग्रैंड स्लैम में किसी वरीयता प्राप्त खिलाड़ी को हराने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं। चोटों से उबरने के बाद नागल ने अपने क्वालीफाइंग अभियान में अच्छा प्रदर्शन किया और अपने तीन मैचों में एक भी सेट नहीं गंवाया।

बुब्लिक की सर्विस पर की गई गलती का नागल ने इसका फायदा उठाया और पहले सेट के पहले गेम में कजाकिस्तान की सर्विस तोड़ दी। नागल ने लगातार तीसरी बार बुब्लिक की सर्विस तोडक़र बढ़त बरकरार रखी और अपनी सर्विस गेम बचाकर पहला सेट अपने नाम किया। नागल ने दूसरे सेट के पहले गेम में भी बुब्लिक की सर्विस तोडक़र सबको चौंका दिया। उन्होंने पांचवें गेम में भी वही जादू दोहराया और दूसरा सेट अपने नाम किया। टाई-ब्रेकर में नागल 3-0 से आगे थे और उनके पास तीन मैचपॉइंट मौके थे। बुब्लिक ने दो बचाए, लेकिन भारतीय स्टार तीसरे अवसर का भरपूर फायदा उठाया। वर्ष 1989 में रमेश कृष्णन गत चैंपियन मैट विलेंडर को ऑस्ट्रेलियन ओपन में हराया था। शीर्ष क्रम के भारतीय एकल खिलाड़ी ने अपने करियर में चौथी बार के मुख्य ड्रॉ में पहुंचने के लिए स्लोवाकिया के एलेक्स मोल्कन को हराया था। नागल ऑस्ट्रेलिया ओपन के दूसरे दौर में मैकेंज़ी मैकडोनाल्ड और शांग जुनचेंग के विजेता से भिड़ेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button