उत्तराखंडक्राइमदेश-विदेश

हरिद्वार में 1 करोड 30 लाख की कोकीन के साथ तीन नशा तस्कर गिरफ्तार

इसके बाद पुलिस घेराबंदी करने उनके पीछे गई तो उनकी बाइक अनियंत्रित हो गई और सड़क पर गिर गई।

मंगलौर कोतवाली पुलिस व एएनटीएफ की टीम ने की संयुक्त कार्रवाई
पुलिस लगी आरोपियों का इतिहास खंगालने में
हरिद्वार। मंगलौर कोतवाली पुलिस और एएनटीएफ की संयुक्त टीम ने तीन नशा तस्करों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। टीम ने आरोपियों के पास से एक करोड़ 30 लाख रुपये की कोकीन भी बरामद की है। पुलिस सभी आरोपियों के खिलाफ एनडीपीएस अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर न्यायालय के समक्ष पेश करने की तैयारी कर रही है। इसके साथ ही पुलिस सभी आरोपियों के आपराधिक इतिहास के बारे में जानकारी जुटाने में लगी हुई है।
प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के ड्रग्स फ्री देवभूमि मिशन को सफल बनाने के लिए एसएसपी हरिद्वार प्रमेंद्र डोबाल द्वारा जनपद के सभी थाना पुलिस को नशा तस्करों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के लिए दिशा निर्देश दिए गए हैं। इसी क्रम में मंगलौर कोतवाली पुलिस और एएनटीएफ के उप निरीक्षक रंजीत तोमर को सूचना मिली कि लंढौरा कस्बे क्षेत्र में कुछ लोग कोकीन लेकर लक्सर की तरफ जाने वाले हैं।
इस सूचना पर पुलिस ने तत्काल लक्सर रोड पर वाहनों की चेकिंग शुरू कर दी। इसी दौरान पुलिस ने एक बाइक पर लक्सर की ओर जा रहे तीन युवकों को रोकने का प्रयास किया। पुलिस को देखते ही युवक भागने लगे। इसके बाद पुलिस घेराबंदी करने उनके पीछे गई तो उनकी बाइक अनियंत्रित हो गई और सड़क पर गिर गई। इसके बाद पुलिस ने उन्हें पकड़ लिया और हिरासत में लेकर उनकी तलाशी ली गई।
तलाशी के दौरान उनके पास से 183 ग्राम कोकीन बरामद हुई। पुलिस के मुताबिक पकड़े गए आरोपी आजाद पुत्र करम इलाही निवासी जैनपुर खुर्द कोतवाली लक्सर से 115 ग्राम, तनवीर अली पुत्र तमिजुल हसन निवासी नेहंदपुर सोठारी लक्सर से 45 ग्राम और फरियाद अली पुत्र अख्तर हसन निवासी से 23 ग्राम कोकीन बरामद हुई है। इस कोकीन की बाजार कीमत एक करोड़ 30 लाख रुपये बताई गई है। इसी के साथ तस्करी में प्रयोग की जा रही बाइक और 700 रुपये की नकदी भी पुलिस ने बरामद की है।
नशा तस्करों पर पुलिस द्वारा की गई इस कार्रवाई के बाद नशा तस्करों में खलबली मची हुई है। फिलहाल पुलिस पकड़े गए सभी आरोपियों के आपराधिक इतिहास को भी खंगालने में जुटी हुई है। एसपी देहात स्वप्न किशोर सिंह ने बताया कि सभी आरोपियों के खिलाफ संबंधित धाराओं में केस दर्ज किया गया है। आरोपियों को न्यायालय के समक्ष पेश करने की तैयारी की जा रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button