देश-विदेशसामाजिक

रोहिणी में CRPF स्कूल के पास जोरदार विस्फोट, मची अफरा-तफरी, CM आतिशी ने BJP को घेरा

अब तक यह पता नहीं चल पाया है कि धमाका किस चीज में हुआ।

नई दिल्ली। दिल्ली के रोहिणी सेक्टर-14 में सीआरपीएफ़ स्कूल के पास रविवार को जोरदार धमाके से आसपास खड़ी गाड़ियों के शीशे टूट गए और इलाके में अफरा-तफरी मच गई। रोहिणी जिले के पुलिस उपायुक्त अमित गोयल ने बताया कि सुबह 7:47 में हुआ धमाका इतना जोरदार था कि उसकी वजह से आसपास खड़ी गाड़ियों के शीशे टूट गए। साथ ही कुछ दुकानों को भी नुकसान पहुंचा है। उन्होंने बताया कि तेज धमाके के बाद धुएं का गुबार उठा जिससे पुलिस और स्थानीय लोगों में हड़कंप मच गया। अब तक यह पता नहीं चल पाया है कि धमाका किस चीज में हुआ। पुलिस ने धमाके के कारणों का पता लगाने के लिए विशेषज्ञों की टीम बुलाई है, जो इस घटना की जांच करेगी।

घटनास्थल पर एनएसजी के साथ दमकलकर्मी, दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल और एफएसएल, अपराध की टीम पहुंच गई है और पूरे मामले की जांच की जा रही है, ताकि यह स्पष्ट हो सके कि यह कोई हमला था या हादसा। उपायुक्त के मुताबिक, धमाके में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने इलाके को बैरिकेड लगाकर सील कर दिया है।

सीएम आतिशी ने भाजपा को घेरा

वहीं, इस धमाके को लेकर दिल्ली की मुख्यमंत्री आतिशी ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर हमला करते हुए कहा कि यहां रोहिणी में स्कूल के बाहर बम विस्फोट की घटना दिल्ली की चरमराती सुरक्षा व्यवस्था की पोल खोल रही है। आतिशी ने ‘एक्स’ पर कहा, “रोहिणी स्थित एक स्कूल के बाहर बम विस्फोट की घटना दिल्ली की चरमराती सुरक्षा व्यवस्था की पोल खोल रही है। दिल्ली में क़ानून व्यवस्था की जिम्मेदारी भाजपा की केंद्र सरकार के पास है। लेकिन भाजपा अपना यह काम छोड़कर सारा समय दिल्ली की चुनी हुई सरकार के कामों को रोकने में लगाती है।” उन्होंने कहा, “यही कारण है कि आज दिल्ली में 1990 के दशक के मुंबई अंडरवर्ल्ड के दौर जैसा हाल हो गया है। शहर में सरेआम गोलियां चल रही है, गैंगस्टर वसूली कर रहे हैं और अपराधियों का मनोबल बढ़ा हुआ है।”

मुख्यमंत्री ने कहा, “भाजपा के पास ना काम करने की नीयत है ना क़ाबिलियत। अगर गलती से भी दिल्ली वालों ने इन्हें दिल्ली सरकार की ज़िम्मेदारी दे दी तो ये स्कूल, अस्पताल, बिजली, पानी का भी वही हाल कर देंगे जो आज दिल्ली की कानून व्यवस्था का है।” उल्लेखनीय है कि रोहिणी सेक्टर 14 के प्रशांत विहार इलाक़ेमें स्थित सीआरपीएफ़ स्कूल के पास आज सुबह एक विस्फोट हुआ। इसमें किसी के घायल होने की सूचना नहीं है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button