उत्तराखंडदेश-विदेश

उत्तराखण्ड में दो हादसों की गई पांच जानें

हादसे की सूचना पर जाजरदेवल थानाध्यक्ष प्रकाश पांडे की नेतृत्व में पुलिस, फायर और एसडीआरएफ टीम घटनास्थल के लिए रवाना हुई।

पिथौरागढ़ में स्कॉर्पियों खाई में गिरने से 3 की मौत, नैनीताल में डम्फर व बाईकी की टक्कर से मां-बेटे की मौत
पुलिस ने शवों को कब्जे में लेते हुए पोस्टमार्टम के लिए भेजा
देहरादून। उत्तराखण्ड में हुए दो हादसों में पांच लोगों की जान चली गई है। पिथौरागढ़ में सोमवार सुबह हुए हादसें में स्कॉर्पियो वाहन खाई में गिरने से तीन लोगों की मौत हो गई जबकि नैनीताल में डम्फर व बाईक की आमने सामने की टक्कर होने से मां व बेटे की मौके पर दर्दनाक मौत हो गई। पुलिस ने सभी शवों को कब्जे में लेते हुए पंचनामा भर पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया।

पिथौरागढ़ के जाजरदेवल थाना क्षेत्र में हुए हादसा
पिथौरागढ़। पिथौरागढ़ में जाजरदेवल थाना क्षेत्र के कनारी-पाभै मोटर मार्ग पर एक स्कॉर्पियो वाहन दुर्घटनाग्रस्त हो गया। जिससे वाहन में सवार तीन लोगों की मौके पर मौत हो गई। हादसे की सूचना पर पहुंची पुलिस, एसडीआरएफ और फायर की टीम ने रेस्क्यू अभियान चलाया। फिर शवों को बाहर निकालकर पोस्टमार्टम की कार्रवाई के लिए भेज दिया है। उधर, हादसे की खबर मिलते ही गांव में शोक की लहर दौड़ गई है।
पुलिस के मुताबिक, सोमवार को कनारी-पाभै मोटर मार्ग में एक स्कॉर्पियो वाहन अचानक अनियंत्रित होकर पहाड़ी से नीचे जा गिरा। जिससे वाहन सवार तीन लोगों की जान चली गई। हादसे की सूचना पर जाजरदेवल थानाध्यक्ष प्रकाश पांडे की नेतृत्व में पुलिस, फायर और एसडीआरएफ टीम घटनास्थल के लिए रवाना हुई। जिसके बाद टीम ने मौके पर पहुंचकर स्थानीय लोगों की मदद से रेस्क्यू अभियान चलाया।
पुलिस ने पंचनामा की कार्रवाई के बाद शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। उधर, हादसे की सूचना मिलते ही मखौलिया और दौला गांव में शोक की लहर दौड़ गई है। तीनों परिवारों में कोहराम मचा हुआ है। इसके अलावा विभिन्न संगठनों ने हादसे पर गहरा शोक जताया है।
थानाध्यक्ष, जाजरदेवल प्रकाश पांडे ने कहा कि हादसे के कारणों का पता नहीं चल पाया है। हादसे की वजह की बारीकी से जांच की जा रही है। मृतक इस मार्ग पर क्यों गए थे और कहां जा रहे थे? इसकी भी जानकारी नहीं मिल पाई है।

वाहन हादसे में मृतक

महेंद्र नगरकोटी (उम्र 55 वर्ष), निवासी- मखौलिया गांव, पिथौरागढ़
कैलाश कापड़ी (उम्र 48 वर्ष), निवासी- दौला गांव, पिथौरागढ़
अनिल नगरकोटी (उम्र 34 वर्ष), निवासी- दौला गांव, पिथौरागढ़

नैनीताल में रामनगर के पीरूमदार क्षेत्र में हुइ टक्कर
नैनीताल। रामनगर के पीरूमदारा क्षेत्र में बाइक सवार मां बेटे की तेज रफ्तार डंपर की चपेट में आने से दर्दनाक मौत हो गई। मृतक मां बेटे रामपुर उत्तर प्रदेश के रहने वाले बताए जा रहे हैं, जो रामनगर रिश्तेदारी में आए हुए थे। घटना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। फिलहाल पुलिस घटना की जांच कर रही है।
घटना के संबंध में जानकारी देते हुए ग्राम टांडा मल्लू के पूर्व प्रधान अब्दुल सव्वार ने बताया कि ग्राम बाहुपूरा जिला रामपुर उत्तर प्रदेश निवासी 22 वर्षीय फैजान अपनी 45 वर्षीय मां जैनब के साथ बाइक से रामनगर के ग्राम टांडा मल्लू में अपने ताऊ के यहां आया था। उन्होंने बताया कि सोमवार की सुबह दोनों मां बेटे बाइक से रामपुर के लिए रवाना हुए थे, इसी बीच पीरूमदारा के पास अज्ञात डंपर चालक ने बाइक को टक्कर मार दी, जिससे दोनों गंभीर रूप से घायल हो गए। जिन्हें उपचार के लिए 108 की मदद से रामनगर के सरकारी अस्पताल लाया गया, जहां चिकित्सकों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया। घटना की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जांच शुरू कर दी है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वहीं हादसे का बाद पुलिस द्वारा डंपर चालक की तलाश की जा रही है। वहीं घटना के बाद मृतक परिवार में मातम छाया हुआ है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button