उत्तराखंडदेश-विदेश

उत्तराखण्ड में रणजी मैचों की तैयारी को लगा झटका

 क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड के सचिव महिम वर्मा ने बताया कि क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड आने वाले समय में कई सीरीज के मैच यहां पर प्लान कर रहा है।

नेशनल गेम्स तक खेल विभाग क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड को नहीं देगा स्टेडियम
देहरादून। राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम के सदुपयोग को लेकर लगातार चर्चाएं होती रहती हैं। इसी बीच खेल मैदान को लेकर क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड उम्मीद कर रहा है कि खेल विभाग जल्द ही ग्राउंड उनको हैंडओवर करेगा। क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड की पूरी कोशिश है कि यह क्रिकेट स्टेडियम जिस मकसद और जिस खेल के लिए बना है, उसके लिए इस्तेमाल हो, इसलिए बीसीसीआई से एफिलेटेड बॉडी क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड को खेल मैदान दे दिया जाए।
क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड के सचिव महिम वर्मा ने बताया कि क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड आने वाले समय में कई सीरीज के मैच यहां पर प्लान कर रहा है। रणजी मैचों को लेकर के भी प्लानिंग की जा रही है कि कुछ मैच रायपुर स्टेडियम में करवाया जाएं।
38वें राष्ट्रीय खेल राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम का होगा इस्तेमालरू खेल मंत्री रेखा आर्य ने बताया कि उत्तराखंड में 38वें राष्ट्रीय खेल प्रस्तावित हैं और राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम उत्तराखंड खेल विभाग के लिए एक महत्वपूर्ण वेन्यू है। आगामी नेशनल गेम तक यह ग्राउंड खेल विभाग अपने पास ही रखेगा, क्योंकि इस ग्राउंड का आगामी नेशनल गेम में काफी इस्तेमाल किया जाना है।
खेल मंत्री बोली नेशनल गेम्स के बाद स्टेडियम देने पर होगी चर्चारू रेखा आर्य ने कहा कि नेशनल गेम्स के बाद इस विषय पर निश्चित तौर से चर्चा की जाएगी और राज्य सरकार की यह पूरी कोशिश है कि राजीव गांधी क्रिकेट स्टेडियम में राष्ट्रीय अंतरराष्ट्रीय स्तर के मैच हो और इस फील्ड का सही तरीके से इस्तेमाल हो, इसको लेकर भी चर्चा की जाएगी। इसके बाद निर्णय लिया जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button