उत्तराखंडदेश-विदेश

100 यूनिट तक बिजली खर्च करने वालों को 50 प्रतिशत सब्सिडी देगा ऊर्जा निगम

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी अपने जन्म दिवस के अवसर पर सोमवार को राजपुर रोड स्थित राष्ट्रीय दृष्टि दिव्यांगजन सशक्तिकरण संस्थान पहुँचे और दृष्टिबाधितार्थ बच्चों संग केक काटकर जन्मदिन मनाया।

विभाग ने 12 लाख उपभोक्ताओं को सीएम के जन्मदिन का दिया तोहफा
दृष्टि बाधितार्थ बच्चों के बीच केक काटकर धामी ने मनाया अपना जन्मदिन
बच्चों ने मॉडल बनाकर मुख्यमंत्री को किया भेंट
दोहराया 21 वीं सदी का यह तीसरा दशक उत्तराखंड का होगा
बच्चों की उज्जवल भविष्य की कामना की
देहरादून। देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के जन्मदिन के अवसर पर राज्य के ऊर्जा विभाग ने सबसे बड़ा फैसला लेते हुए सबसे बड़ा ऐलान कर दिया। राज्य में 100 यूनिट तक बिजली खर्च करने वालों के बिल में 50 फ़ीसदी की छूट सब्सिडी के तौर पर सरकार वहन करेगी। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी राष्ट्रीय दृष्टि दिव्यांगजन सशक्तिकरण संस्थान पहुँचे और दृष्टिबाधितार्थ बच्चों संग केक काटकर जन्मदिन मनाया।
पहाड़ के ऐसे हिम अच्छादित क्षेत्र जो की हाई एल्टीट्यूड की श्रेणी में आते हैं वहां यह छूट 200 यूनिट बिजली तक मिलेगी। राज्य में 100 यूनिट तक बिजली खर्च करने वाले उपभोक्ताओं की संख्या 11 लाख 80 हजार के करीब हैं। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सीएम आवास में आयोजित कार्यक्रम में यह ऐलान किया, सचिव ऊर्जा मीनाक्षी सुंदरम ने बताया है कि सोमवार मुख्यमंत्री के एलान के बाद जल्द ही लोगो को यह लाभ मिलेगा।
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी अपने जन्म दिवस के अवसर पर सोमवार को राजपुर रोड स्थित राष्ट्रीय दृष्टि दिव्यांगजन सशक्तिकरण संस्थान पहुँचे और दृष्टिबाधितार्थ बच्चों संग केक काटकर जन्मदिन मनाया। इस अवसर पर उन्होंने बच्चों को केक खिलाया एवं उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। इस अवसर पर दृष्टिबाधितार्थ उच्चतर माध्यमिक आदर्श विद्यालय के बच्चों ने सीएम को उपहार स्वरूप अपनस बनाया गया मॉडल मुख्यमंत्री को भेंट किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि मुझे हर बार इस दिन पर यहां बच्चों के बीच आने का इंतजार रहता है और यहां आकर बहुत अच्छा लगता है। मुख्यमंत्री ने कहा कि मैं भगवान से आप सभी बच्चों के उज्ज्वल भविष्य की कामना करता हूँ। उन्होंने कहा कि मुझे पूर्ण विश्वास है कि भविष्य में आप सभी लोग जिस किसी भी क्षेत्र में जाएंगे, वहां निश्चित ही सफलता प्राप्त पाएंगे। उन्होंने कहा कि ऐसा कोई कार्य नहीं है जो आप लोग नहीं कर सकते। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिव्यांग बच्चों की सर्वांगीण उन्नति के लिए प्रयासरत हैं। दिव्यांग शब्द भी मोदी ने ही दिया है। उन्होंने कहा कि पूरे देश-प्रदेश की शुभकामनाएं आप बच्चों के साथ हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि इस बार हमें प्रदेश में कई स्थानों पर आपदा की चुनौतियों का सामना करना पड़ा रहा है। उन्होंने लोगों से अनुरोध किया कि वे आज के दिन आपदा से प्रभावित लोगों के बीच जाएं और उनकी जो सेवा, मदद हो सकती है वे करें। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री ने कहा है 21 वीं सदी का यह तीसरा दशक उत्तराखंड का होगा और हम प्रधानमंत्री के शब्दों को पूरा करने के लिए पूरे जीकृजान से जुटे हैं। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने संस्थान के फुटबॉल टूर्नामेंट का भी बॉल पर किक मारकर शुभारंभ किया। इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी, राज्य आपदा प्रबंधन समिति के उपाध्यक्ष विनय रोहिला, भाजपा महानगर अध्यक्ष सिद्धार्थ अग्रवाल, विघालय के प्रधानाचार्य अमित शर्मा, पीके अग्रवाल, श्रीमती लक्ष्मी अग्रवाल आदि उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button