मनोरंजनस्पोर्ट्स

भारत की विजयी अभियान जारी, पाकिस्तान को 2-1 रौंदा

दूसरा क्वार्टर भारत के नाम रहा जिसमें कप्तान हरमनप्रीत ने पेनल्टी कॉर्नर से एक और गोल दाग कर टीम को बढ़त दिलाई।

एशियन चैंपियंस ट्रॉफी में भारत का विजयी अभियान जारी है। शनिवार को हुलुनबुइर में खेले गए मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को 2-1 से हरा दिया। भारत की ओर से कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने दोनों गोल दागे। वहीं, पाकिस्तान की तरफ से इकलौता गोल अहमद नदीम ने किया। बता दें कि दोनों ही टीमें सेमीफाइनल में पहुंच चुकी हैं। सेमीफाइनल मुकाबले 16 और 17 सितंबर को खेले जाएंगे।

बात आज के मुकाबले की करें तो पहले क्वार्टर में दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिली। खेल के सातवें मिनट में पाकिस्तान टीम ने बढ़त बना ली, लेकिन इसके 6 मिनट बाद ही भारतीय कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने पेनल्टी कॉर्नर पर गोल करके टीम को बराबरी पर पहुंचाया। दूसरा क्वार्टर भारत के नाम रहा जिसमें कप्तान हरमनप्रीत ने पेनल्टी कॉर्नर से एक और गोल दाग कर टीम को बढ़त दिलाई।

मैच के हाफ टाइम तक भारत 2-1 से आगे था। वहीं, तीसरे क्वार्टर में पाकिस्तान ने बराबरी की कोशिश की लेकिन टीम इंडिया के डिफेंस ने उनके मंसूबों पर पानी फेर दिया। भारतीय टीम के पास भी तीसरे क्वार्टर में गोल करने के मौके बने लेकिन वह इन मौकों को भुना नहीं पाए। चौथे क्वार्टर में दोनों टीमें कोई गोल नहीं कर पाईं।

बता दें कि टूर्नामेंट में भारत की लगतार पांचवीं जीत है। इससे पहले भारत ने पिछले मुकाबले में कोरिया को 3-1 से हराया था। उससे पहले मलेशिया को 8-1 से हराकर सेमीफाइनल में एंट्री की थी। इससे पहले चीन को 3-0 से और जापान को 5-0 से शिकस्त दी थी। गौरतलब है कि एशियन चैंपियंस ट्रॉफी में कुल 6 टीमें भाग ले रही हैं। ग्रुप स्टेज में सभी टीमों को पांच-पांच मैच खेलने हैं। भारत इस टूर्नामेंट को जीतने का प्रबल दावेदार माना जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button