उत्तराखंडदेश-विदेश

बाहरी प्रदेशों से आये लोग प्रदेश का वातावरण कर रहे दूषितः घई

उन्होंने कहा कि प्रदेश के हिन्दूओं को आत्मरक्षा के लिए हथियार रखने के लिए लाइसेंस की प्रक्रिया को आसान बनाते हुए उन्हें आसानी से उपलब्ध कराया जाये।

देहरादून। पंजाबी महासभा के प्रदेश अध्यक्ष राजीव घई ने कहा कि प्रदेश में रोहिंगियां व दूसरे प्रांत से गैर कानूनी तरीके से आकर बस रहे लोग वातावरण दूषित कर रहे हैं। मंगलवार को एक क्लब में पत्रकारों से वार्ता करते हुए उत्तरांचल पंजाबी महासभा के प्रदेश अध्यक्ष राजीव घई ने कहा कि प्रदेश में लगातार रोहिंगिया व गैर कानूनी रूप से प्रदेश में घुसे अन्य लोगों की षडयंत्रकारी सोच के साथ बढ रही आबादी पर अंकुश लगाया जाना आवश्यक है।
प्रदेश में नाजायज रूप से दाखिल हो रहे रोहिंगियाओं को चिन्हित करने के लिए एक अभियान छेडते हुए उनको आधार कार्ड व वर्तमान में उपयोग में लाए जा रहे नाम व पते की जांच प्राथमिकता से होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि गैर तरीके से नागरिकता प्राप्त करने वालों व नागरिकता दिलवाने वालों को कठोर दंड देने के लिए उच्च जांच करवाते हुए उन्हें प्रदेश से बाहर निकाला जाये व कठोर दंड दिया जाये। उन्होंने कहा कि प्रदेश में बढ रहे लवजेहाद पर कठोर कार्यवाही करने के लिए उत्तर प्रदेश में बने लव जेहाद के कानून को प्रदेश में सख्ती से लागू कराया जाये जो कि प्रदेश की भौगोलिक व वास्तविक परिस्थितियों के लिए अत्यंत आवश्यक है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के हिन्दूओं को आत्मरक्षा के लिए हथियार रखने के लिए लाइसेंस की प्रक्रिया को आसान बनाते हुए उन्हें आसानी से उपलब्ध कराया जाये। उन्होंने कहा कि प्रदेश में घोषित सामान्य नागरिकता कानून का सख्ती से पालन करने के लिए ठोस कदम उठाने चाहिए। उन्होंने कहा कि उत्तराखण्ड में हिन्दूओं को जातपात व क्षेत्रवाद (पर्वतीय-मैदानी) में विभाजित कर गन्दी राजनीति की सोच जो की प्रदेश की कार्यप्रणाली को प्रभावित करती है आपसी मतभेद पैदा करती है उन्हें दूर करने के लिए ऐसे प्रभावी नियमों को बनाया जाना चाहिए जिसमें हिन्दू समाज की एकता एवं भाईचारा बढ सके। उन्होंने कहा कि सरकार देवभूमि की पवित्रता को नष्ट करने वाली ताकतों को रोकने के लिए कठोर से कठोर कदम उठायेगी जिससे प्रदेश की प्रभूता, अखंडता प्रभावित ना हो सके प्रदेश के मूल निवासियों का भविष्य सुरक्षित रह सके।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button