मनोरंजनस्पोर्ट्स

दलीप ट्रॉफी: इंडिया B ने इंडिया A को 76 रनों से हराया

खलील अहमद (4) रन बनाकर नाबाद रहे। इंडिया बी के गेंदबाजों के आगे इंडिया ए के एल राहुल और अकाश दीप के अलावा कोई भी बल्लेबाज अधिक देर तक पिच पर नहीं टिक सका। इंडिया ए की पारी 53 ओवर में 198 रन पर सिमट गई।

बेंगलुरु। रिषभ पंत (61) और सरफराज खान (46) की संघर्षपूर्ण पारियों के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर इंडिया बी ने रविवार को दिलीप ट्रॉफी के चौथे और आखिरी इंडिया ए टीम को 198 के स्कोर पर ढ़ेर कर 76 रन से मुकाबला जीत लिया है। इंडिया ए ने कल के दो विकेट पर 27 रन के स्कोर से आगे खेलना शुरु किया था कि 13वें ओवर में नवदीप सैनी ने इंडिया ए के कप्तान शुभमन गिल (21) को पंत के हाथों कैच आउट कराकर पवेलियन भेज दिया। इसके बाद इंडिया ए को ध्रुव जुरेल (शून्य) और तनुष कोटियान (शून्य) के दो और झटके लगे। इस दौरान के एल राहुल एक छोर थामे रहे। राहुल ने (57) रनों की धैर्यपूर्ण पारी खेली। शिवम दुबे (14), कुलदीप यादव (14), आवेश खान (3) और आकाश दीप (43) रन बनाकर आउट हुये। खलील अहमद (4) रन बनाकर नाबाद रहे। इंडिया बी के गेंदबाजों के आगे इंडिया ए के एल राहुल और अकाश दीप के अलावा कोई भी बल्लेबाज अधिक देर तक पिच पर नहीं टिक सका। इंडिया ए की पारी 53 ओवर में 198 रन पर सिमट गई।

यश दयाल ने तीन विकेट लिए। मुकेश कुमार और नवदीप सैनी को दो-दो विकेट मिले। वॉशिंगटन सुंदर और नितीश कुमार रेड्डी एक-एक बल्लेबाज को आउट किया। इससे पहले रिषभ पंत (61) और सरफराज खान (46) की संघर्षपूर्ण पारियों की मदद से भारत बी ने दलीप ट्राफी के रोमांचक मुकाबले के तीसरे दिन शनिवार को भारत ए के खिलाफ छह विकेट पर 150 रन बना कर 240 रनों की महत्वपूर्ण बढ़त बनाई थी।

एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में गेंदबाज़ों के लिए मददगार पिच पर तीसरे दिन का खेल खत्म होने के समय इंडिया बी के वशिंगटन सुंदर छह रन बनाकर क्रीज पर मौजूद थे। इंडिया बी की पारी का मुख्य आकर्षण ऋषभ पंत की 47 गेंदों पर 61 रन की विस्फोटक पारी रही। उन्होने यह रन नौ चौकों और दो छक्कों की मदद से बनाये। पंत ने अपने नैसर्गिक खेल का प्रदर्शन उस समय किया कि जब भारत बी अपनी पकड़ खोता दिख रहा था। वह ऑफ स्पिनर तनुश कोटियन के शिकार बने, लेकिन उनकी पारी ने शुरुआती झटकों के बाद पारी में जरूरी गति ला दी।

सरफराज खान ने 36 गेंदों में 46 रनों की जोरदार पारी खेली। वह आवेश खान की तेज गेंद को छूने के प्रयास में विकेटकीपर ध्रुव जुरेल के हाथों आउट हुए। इससे पहले, इंडिया ए पहली पारी में 90 रन से पिछड़ते हुए 231 रन पर आउट हो गई। तनुश कोटियन (32) और आकाश दीप (11) ने हालांकि कुछ देर तक संघर्ष किया। खलील अहमद आखिरी खिलाड़ी के रूप में आउट हुए। इंडिया बी के सलामी बल्लेबाज यशस्वी जयसवाल और अभिमन्यु ईश्वरन सस्ते में आउट हो गये। एक समय तीन विकेट 22 पर गंवा कर भारत बी मुश्किल में लग रहा था मगर पंत और सरफराज ने पारी को आगे बढ़ाया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button