मनोरंजनस्पोर्ट्स

इंग्लैंड के इस धाकड़ बल्लेबाज ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को कहा अलविदा

मलान ने इंग्लैंड के लिए 22 टेस्ट, 30 एकदिवसीय और 62 टी-20 मैच खेले हैं। मलान इंग्लैंड की ओर से तीनों ही प्रारुपों में अंतरराष्ट्रीय शतक बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज हैं।

लंदन। इंग्लैंड के बाएं हाथ बल्लेबाज डेविड मलान ने ऑस्ट्रेलिया के साथ होने वाली सफेद गेंद सीरीज में नाम नहीं होने के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा कर दी। एक स्थानीय समाचार पत्र से बातचीत में मलान ने कहा, “सफेद गेंद के प्रारूपों में मैंने अपनी सभी अपेक्षाओं को पूरा किया है, लेकिन टेस्ट क्रिकेट में निरंतरता के साथ न खेलने का मलाल हमेशा रहेगा।” उन्होंने कहा, “मैंने तीनों प्रारूपों को बेहद गंभीरता से लिया, लेकिन टेस्ट क्रिकेट की तीव्रता कुछ और थी। मेरा खेलने का तरीका अलग था, मैं गेंदों को हिट करना पसंद करता था, हालांकि टेस्ट के लिए मैंने अपने आपको ढालने का प्रयास और अभ्यास किया, लेकिन यह मुझे मानसिक रूप से बहुत थकान देने वाला लगा। विशेषकर से वह लंबी टेस्ट श्रृंखला जो मैंने खेली, जहां तीसरे या चौथे टेस्ट के बाद से मेरा प्रदर्शन गिरता गया।”

मलान ने इंग्लैंड के लिए 22 टेस्ट, 30 एकदिवसीय और 62 टी-20 मैच खेले हैं। मलान इंग्लैंड की ओर से तीनों ही प्रारुपों में अंतरराष्ट्रीय शतक बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज हैं। मलान के अलावा ये कारनामा केवल जॉस बटलर ने किया है। आखिरी बार मलान भारत में पिछले वर्ष खेले गए एकदिवसीय विश्वकप 2023 में इंग्लैंड की टीम में थे। उन्होंने एकदिवसीय विश्वकप 2023 के दूसरे मैच में बंगलादेश के खिलाफ शतक भी जड़ा जो यह उनका छठा एकदिवसीय शतक था। मलान ने वर्ष 2017 में दक्षिण अफ्रीका के खिालफ टी-20 पदार्पण मैच में 44 गेंदों में 78 रन की बेहतरीन पारी के साथ अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की शरुआत की थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button