मनोरंजनस्पोर्ट्स

भारत लौटी विनेश फोगाट, दिल्ली एयरपोर्ट पर हुआ जोरदार स्वागत, छलके आंसू

पेरिस से लौटने पर उनका गर्मजोशी से स्वागत किया गया, जहां वह ओलंपिक के फाइनल में पहुंचने वाली पहली भारतीय महिला पहलवान बनीं।

नई दिल्ली। पेरिस ओलंपिक में अपने दमदार प्रदर्शन से फाइनल में जगह बनाने वाली भारतीय महिला पहलवान विनेश फोगाट का शनिवार को यहां इंदिरा गांधी राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचने पर जोरदार स्वागत किया। विनेश ने आज राष्ट्रीय राजधानी में रोड शो किया। रोड शो में बजरंग पुनिया, साक्षी मलिक और कांग्रेस सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा भी मौजूद रहे। साक्षी मलिक ने कहा, “विनेश ने देश के लिए जो किया है, वह बहुत कम लोग करते हैं। उन्हें और अधिक सम्मान और सराहना मिलनी चाहिए।” इस बीच बजरंग पुनिया ने कहा, “देशवासी उन्हें जबरदस्त प्यार दे रहे हैं, आप देख सकते हैं कि देश ने उनका किस तरह स्वागत किया गया।”

इससे पहले शनिवार को विनेश फोगाट दिल्ली के इंदिरा गांधी राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचीं, जहां उनका जोरदार स्वागत किया गया। विनेश ने कहा, “मैं सभी देशवासियों को धन्यवाद देती हूं, मैं बहुत भाग्यशाली हूं।” पेरिस से लौटने पर उनका गर्मजोशी से स्वागत किया गया, जहां वह ओलंपिक के फाइनल में पहुंचने वाली पहली भारतीय महिला पहलवान बनीं। हवाई अड्डे पर स्वागत के दौरान हरियाणा में जन्मी पहलवान भावुक हो गईं।

गौरतलब है कि विनेश को 50 किलोग्राम स्वर्ण पदक मुकाबले से अयोग्य घोषित कर दिया गया क्योंकि भारतीय महिला पहलवान का वजन 100 ग्राम अधिक पाया गया। बुधवार को कोर्ट ऑफ आर्बिट्रेशन फॉर स्पोर्ट (सीएएस) ने संयुक्त रजत से सम्मानित करने की उनकी याचिका खारिज कर दी। उन्होंने अपनी अयोग्यता के एक दिन बाद आठ अगस्त को कुश्ती से संन्यास की घोषणा की थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button