उत्तराखंडदेश-विदेश

घनसाली के बालगंगा तहसील के मान्दरा गांव के ऊपर भारी लैंडस्लाइड

ग्राम प्रधान ओमप्रकाश ने बताया मान्दरा गांव विगत कई वर्षों से भूस्खलन की मार झेल रहा है। इसके बाद भी शासन प्रशासन ने इस और कभी कोई ध्यान नहीं दिया।

दहशत में साये में जीने को मजबूर हुए ग्रामीण
टिहरी। जनपद के बालगंगा तहसील में स्थित मान्दरा गांव के ठीक ऊपर अभी अभी भूस्खलन हो रहा है। जिसके कारण ग्रामीणों में दहशत का माहौल है। ग्राम प्रधान ओमप्रकाश ने बताया मान्दरा गांव विगत कई वर्षों से भूस्खलन की मार झेल रहा है। इसके बाद भी शासन प्रशासन ने इस और कभी कोई ध्यान नहीं दिया।
ग्राम प्रधान ओमप्रकाश ने बताया पिछले 2011, 2013 और 2017 में भी गांव के ऊपर नीचे काफी भूस्खलन हुआ था। जिला प्रशासन अभी तक क्षति का कोई आंकलन नहीं कर पाया। आज सुबह को गांव के ऊपर भारी भूस्खलन हो गया। जिसकी वजह से जल जीवन मिशन के फिल्डर टैंक को नुकसान हो रहा है। टैंक में रिसाव हो रहा है। पूर्व प्रधान मोहन लाल भट्ट ने बताया ग्रामीणों ने ठेकेदार और विभाग को लाख मना करने के बावजूद भी जबरदस्ती पानी के फिल्टर टैंक बनाए गए। जिस कारण आज गांव को डर के साये में जीना पड़ रहा है।
तमाम ग्रामीण सरकार से उच्च स्तरीय जांच की मांग और पक्का ट्रिटमेंट की मांग कर रहे हैं। केपार्स गांव के द्वारा जबरदस्ती बनाई गई पेयजल लाइन और फील्टर टैंक को हटाने की मांग की जा रही है। ग्रामीणों द्वारा तहसील प्रशासन को सूचना करने पर राजस्व उप निरीक्षक एन डी जोशी ने मौके का मुआयना कर ग्रामीण की क्षतिग्रस्त कृषि भूमि और अन्य नुकसान का जायजा लिया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button