देश-विदेशसामाजिक

अग्निवीर जब अपनी सेवा के बाद वापस आएंगे तब कहां जाएंगे, कहां मिलेगी नौकरी? CM योगी ने दे दिया जवाब

उनमें से लगभग 70000 को यूनिटों में तैनात कर दिया गया है। वर्ष 2024-25 के लिए भी लगभग 50000 रिक्तियां निकाली गई हैं और भर्ती प्रक्रिया जारी है। जून 2022 से योजना की शुरुआत हुई थी। दिसंबर 2022-जनवरी 2023 में पहला बैच शामिल किया गया था। इनमें 200 महिलाएं भी शामिल हैं।

लखनऊ।अग्निवीरों के लिए सीएम योगी ने बड़ा ऐलान किया है। उनके इस ऐलान के बाद यूपी के तमाम अग्निवीरों को काफी राहत मिल सकती है।

सीएम योगी ने कहा है कि अग्निवीर जब अपनी सेवा के बाद वापस आएंगे, उत्तर प्रदेश सरकार पुलिस सेवा में, पीएसी में इन नौजवानों को प्राथमिकता के आधार पर समायोजन की सुविधा देगी। सीएम योगी ने आगे कहा कि उनके लिए एक निश्चित आरक्षण की सुविधा उत्तर प्रदेश पुलिस में उपलब्ध कराएंगे।

विपक्ष अग्निवीर मामले में लगातार रहा हमलावर

बता दें कि अग्निवीर मामले में विपक्ष लगातार भाजपा को घेरता नजर आया है। जब कभी अग्निवीर बॉर्डर पर शहीद होते और उन्हें सैन्य सम्मान नहीं मिलता तो इसको लेकर विपक्ष लगातार सरकार की आलोचना करता। सदन में राहुल गांधी ने यहां तक कहा कि अगर कांग्रेस सरकार में आई तो अग्निवीर योजना को खत्म कर देंगे। अब अग्निवीरों को लेकर सीएम योगी ने यह ऐलान करके एक तरह से विपक्ष को जवाब दिया है।

सीएम योगी बोले- पीएम मोदी के नेतृत्व में देश बढ़ रहा आगे

सीएम योगी ने भारत की अर्थव्यवस्था को लेकर भी बयान दिया। इस दौरान सीएम योगी ने कहा कि हर एक फील्ड में पिछले 10 वर्षों में बेहतरीन रिफॉर्म करके भारत की अर्थव्यवस्था को एक सम्मानजनक स्थिति में पहुंचाने और दुनिया की 5वीं बड़ी अर्थव्यवस्था के रूप में भारत को स्थापित करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  के नेतृत्व में काफी कदम उठाए जा रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button