मनोरंजनस्पोर्ट्स

बाबर, शाहीन और रिजवान को PCB से बड़ा झटका

यह टूर्नामेंट पाकिस्तान के किसी भी अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रम के साथ नहीं टकरा रहा है। इस कारण से प्रभावित खिलाड़ियों के बीच असंतोष देखा जा सकता है।

लाहौर। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने व्यस्त कार्यक्रम का हवाला देते हुए कनाडा में होने वाले ग्लोबल टी-20 टूर्नामेंट के लिए शाहीन शाह अफरीदी, बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान को अनापत्ति प्रमाण पत्र (NOC) देने से इनकार कर दिया है। पीसीबी के जारी एक बयान में कहा गया है कि उसने तीनों खिलाड़ियों और चयन समिति से परामर्श करने के बाद एनओसी नहीं जारी करने का फैसला किया है। इससे पहले पिछले सप्ताह पीसीबी नेद हंड्रेड खेलने के लिए नसीम शाह के एनओसी देने से इंकार कर दिया था।

पीसीबी ने कहा, “यह याद रखना चाहिए कि अगस्त 2024 और मार्च 2025 के बीच पाकिस्तान क्रिकेट टीम को आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के नौ टेस्ट, आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी, 14 एकदिवसीय और नौ टी-20 खेलने हैं। तीनों क्रिकेटर तीनों प्रारूपों में खेलते हैं और पाकिस्तान को अगले आठ महीनों में उनकी सेवाओं की आवश्यकता होगी।”

पिछले वर्ष पीसीबी और खिलाड़ियों ने तीन साल के केंद्रीय अनुबंध पर हस्ताक्षर किए थे, जिसके तहत उन्हें प्रति वर्ष दो विदेशी फ्रैंचाइज प्रतियोगिताओं में भाग लेने की अनुमति है बशर्ते कि अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रम आपस में ना टकराएं। हालांकि अनुबंधों के तहत पीसीबी को एनओसी से इनकार करने का अधिकार है। ग्लोबल टी-20 के मामले में एनओसी नहीं देने का कारण भिन्न है। यह टूर्नामेंट पाकिस्तान के किसी भी अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रम के साथ नहीं टकरा रहा है। इस कारण से प्रभावित खिलाड़ियों के बीच असंतोष देखा जा सकता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button