मनोरंजनस्पोर्ट्स

नए कैप्टन पर फंसा भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड

सूर्या पर बोर्ड की नजर, हार्दिक की ट्वेंटी-20 कप्तानी पर ग्रहण लगा सकते हैं गंभीर

रोहित शर्मा ने विश्व कप जीतने के बाद टी-20 क्रिकेट को अलविदा कह दिया है। अब हर कोई यही जानना चाहता है कि भारत का अगला कप्तान कौन होगा? अनुभवी खिलाडिय़ों को आराम देने के बाद युवा प्लेयर्स से सजी टीम इंडिया की कप्तानी शुभमन गिल को सौंपी गई थी। अब 27 जुलाई से भारत के श्रीलंका दौरे का आगाज होना है। 27 से 30 जुलाई तक पल्लेकेले में तीन मैच की टी-20 सीरीज होगी। इसके बाद दो से सात अगस्त तक कोलंबो में वनडे सीरीज होगी। टीम की घोषणा कभी भी हो सकती है। अभी यह तय नहीं है कि कप्तानी हार्दिक पंड्या को मिलेगी या नहीं! दरअसल, बीसीसीआई और चयन समिति के सदस्य हार्दिक पांड्या को उनकी फिटनेस को लेकर चिंताओं के कारण स्थायी टी-20 कप्तान नियुक्त करने को लेकर बंटे हुए हैं। खराब फिटनेस के चलते अगर पांड्या बड़ी सीरीज से चूकते हैं, तो इसका संदेश ठीक नहीं जाएगा।

खराब फिटनेस के चलते ही पांड्या ने पूरी तरह से रेड बॉल फॉर्मेट से किनारा कर लिया है। टी-20 आई कप्तानी पर आखिरी फैसला नए मुख्य कोच गौतम गंभीर ही लेंगे। गंभीर ने इंडियन प्रीमियर लीग में कोलकाता का नेतृत्व करते हुए सूर्या के साथ काम किया है। बीसीसीआई के एक शीर्ष अधिकारी ने कहा, यह एक नाजुक मामला है। दोनों पक्षों में बहस चल रही है। इन तमाम समीकरणों और बहसों के बीच सूर्यकुमार यादव भारतीय टी-20 टीम की कप्तानी के लिए एक मजबूत उम्मीदवार के रूप में उभरे हैं।

वनडे सीरीज नहीं खेलेंगे पांड्या

पांड्या निजी कारणों से अगस्त में होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज नहीं खेलेंगे। वनडे सीरीज के बारे में बीसीसीआई के अधिकारी ने बताया कि पांड्या ने निजी कारणों से ब्रेक मांगा है और नियमित कप्तान रोहित शर्मा को इसकी जानकारी दे दी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button