मनोरंजनस्पोर्ट्स

बारिश ने फेरा राजस्थान रॉयल्स के अरमानों पर पानी, हैदराबाद की हो गई चांदी

इन दोनों में जो भी टीम जीतेगी वह सीधे IPL का फाइनल मैच खेलेगी, जबकि हारने वाली टीम को फाइनल में पहुंचने के लिए एक और मौका मिलेगा।

रविवार को आईपीएल के अंतिम लीग मुकाबले में गुवाहाटी के बारसापारा क्रिकेट स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स (RR) और कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) के बीच मैच खेला जाना था। लेकिन बारिश के चलते यह मैच रद्द हो गया। बारिश से रद्द हुए इस मैच का नुकसान क्रिकेट फैन्स को ही नहीं बल्कि RR की टीम को भी भारी नुकसान हुआ है। RR के पास इस मैच को जीतकर दूसरे नंबर पर पहुंचने का मौका था, लेकिन बारिश ने उनके अरमानों पर पानी फेर दिया। वहीं, इस मैच के सद्द होने का फायदा सनराइजर्स हैदराबाद को हुआ है।

बता दें कि कोलकाता और राजस्थान का मैच रद्द होने के चलते SRH प्वाइंट टेवल में दूसरे नंबर पर आ गई है। यानि अब उसके पास फाइनल में पहुंचने के लिए दो मौके हैं। वहीं, कोलकाता प्वाइंट टेवल पर पहले नंबर पर है। प्वांइट टेवल के हिसाब से अब क्वालिफायर 1 में कोलकाता और हैदराबाद की टीमें आमने सामने होंगी। इन दोनों में जो भी टीम जीतेगी वह सीधे IPL का फाइनल मैच खेलेगी, जबकि हारने वाली टीम को फाइनल में पहुंचने के लिए एक और मौका मिलेगा।

वहीं, RCB और RR को अब एलिमिनेटर मुकाबला खेलना होगा। इनमें से जो भी टीम जीतेगी वह दूसरे क्वालिफायर मुकाबले में क्वालिफायर 1 में हारने वाली टीम से मैच खेलेगी। इस मैच के बाद जो भी टीम जीतेगी उसकी फाइनल में एंट्री होगी। बता दें कि पहला क्वालिफायर मुकाबला कोलकाता और हैदराबाद के बीच 21 मई को अहमदाबाद में खेला जाएगा। इसके बाद 22 मई को RR और RCB के बीच अहमदाबाद में एलिमिनेटर मुकाबला खेला जाना है। इस मैच में जो भी टीम जीतेगी वह क्वालिफायर 1 में हारने वाली टीम से 24 मई को चेन्नई में मैच खेलेगी। जबकि आईपीएल का फाइनल मुकाबला 26 मई को चेन्नई में खेला जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button